उत्तर प्रदेश

यूपी के इमाम ने भगवा कुर्ते में शख्स को नमाज पढ़ने से रोका, मामला हुआ दर्ज

Smriti Nigam
25 May 2023 3:06 PM GMT
यूपी के इमाम ने भगवा कुर्ते में शख्स को नमाज पढ़ने से रोका, मामला हुआ दर्ज
x
उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद के शिकायतकर्ता आसिफ अली ने पुलिस को बताया कि इमाम ने कहा कि भगवा हिंदू धर्म से जुड़ा हुआ था और उसे अपने भगवा पोशाक के लिए नमाज अदा करने से रोका।

उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद के शिकायतकर्ता आसिफ अली ने पुलिस को बताया कि इमाम ने कहा कि भगवा हिंदू धर्म से जुड़ा हुआ था और उसे अपने भगवा पोशाक के लिए नमाज अदा करने से रोका। इमाम पर भारतीय दंड संहिता की धारा 506 (आपराधिक धमकी) के तहत मामला दर्ज किया गया था।

अब कुदरत के दिए रंगों को भी इंसानों ने धार्मिक चश्में से देखना शुरू कर दिया है. भगवा रंग हिंदुओं का तो हरा रंग मुसलमानों का हो चला है.

रंगों को लेकर ही उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है, जिसे जान आप भी सकते में आ जाएंगे. दरअसल यहां एक नमाजी मस्जिद में नमाज पढ़ने के लिए गया.

मगर उसे इमाम साहब ने मस्जिद में नमाज पढ़ने से रोक दिया. आरोप है कि नमाज पढ़ने जा रहे शख्स ने भगवा रंग का कुर्ता पहना था, जिसे देख इमाम साहब भड़क गए.

उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद में एक मस्जिद के इमाम को भगवा कुर्ता पहने एक स्थानीय व्यक्ति को नमाज अदा करने से रोकने पर मामला दर्ज किया गया है. पुलिस के मुताबिक, इमाम ने सार्वजनिक तौर पर शख्स का अपमान किया।

फर्रुखाबाद के शमशाबाद इलाके के रहने वाले आसिफ अली ने इमाम के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. आसिफ अली ने कहा कि इमाम ने उनसे कहा कि भगवा रंग हिंदू धर्म का प्रतीक है और इसलिए उन्हें मस्जिद में उस रंग के कपड़े नहीं पहनने चाहिए।

आपको बता दें कि आसिफ अली, राष्ट्रीय मुस्लिम मंच के कार्यकर्ता भी हैं. अली ने इमाम मेहताब अली के खिलाफ शमशाबाद थाने में तहरीर दी. पुलिस ने तहरीर के आधार पर इमाम के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है.

पुलिस ने इमाम मेहताब अली के खिलाफ अपराध संख्या 119 धारा-506 के तहत केस दर्ज किया है. फिलहाल ये मामला क्षेत्र और सोशल मीडिया पर काफी चर्चाओं में बना हुआ है.

शिकायतकर्ता ने कहा कि मस्जिद के इमाम उसके कुर्ते के रंग को देखकर परेशान थे, जिस पर आसिफ अली ने आपत्ति जताई और कहा कि इस्लाम लोगों को सभी रंग पहनने की अनुमति देता है।

शिकायत के बाद, इमाम पर भारतीय दंड संहिता की धारा 506 (आपराधिक धमकी) के तहत मामला दर्ज किया गया था। मामले की पुलिस जांच जारी है।इस पूरे मामले पर सोहराब आलम (सी.ओ कायमगंज) ने बताया, शमशाबाद थाना क्षेत्र के निवासी आसिफ अली ने प्रार्थना पत्र दिया की वह जुमे की नमाज पढ़ने मस्जिद गए थे.मस्जिद में इमाम ने उनको धमकाया.

Next Story