उत्तर प्रदेश

Nagar Nikay Chunav Result Live : निकाय चुनाव में बीजेपी को मिल रही बढ़त, इन जिलों में सपा आगे!

Arun Mishra
13 May 2023 3:39 AM GMT
Nagar Nikay Chunav Result Live : निकाय चुनाव में बीजेपी को मिल रही बढ़त, इन जिलों में सपा आगे!
x
शुरूआती रुझान में वाराणसी , गोरखपुर , कानपुर, प्रयागराज में बीजेपी आगे चल रही हैं। वहीं मेरठ में समाजवादी पार्टी आगे चल रही हैं।

Nagar Nikay Chunav Result Live : उत्तर प्रदेश में नगर निकाय चुनाव के परिणाम के लिए आज (शनिवार), 13 मई को सुबह 8 बजे से वोटों की गिनती शुरू हो गई है. प्रदेश के 75 जिलों में 760 नगर निकायों के लिए दो चरणों में वोटिंग हुई है. इनमें 17 नगर निगम, 199 नगर पालिका और 544 नगर पंचायत हैं. पहले चरण में 4 मई को प्रदेश के 10 नगर निगमों में चुनाव संपन्न हुआ तो वहीं, दूसरे चरण में 11 मई को 7 नगर निगम में चुनाव की प्रक्रिया पूरी हुई.

Nagar Nikay Chunav Result Live

शुरूआती रुझान में वाराणसी , गोरखपुर , कानपुर, प्रयागराज में बीजेपी आगे चल रही हैं। वहीं मेरठ में समाजवादी पार्टी आगे चल रही हैं। हालांकि अभी पोस्टल बैलेट की गिनती की जा रही हैं।

लखनऊ में BJP की सुषमा खर्कवाल आगे चल रही हैं। वहीं कानपुर की मेयर सीट पर बीजेपी प्रत्याशी की प्रमिला पांडेय आगे हैं। पोस्टल बैलेट की गिनती में प्रमिला पांडेय 30 वोटों से बीजेपी वोटों से आगे हैं। प्रयागराज में भी पोस्टल बैलेट की गिनती जारी हैं। बीजेपी के प्रत्याशी गणेश केसरवानी सपा प्रत्याशी अजय श्रीवास्तव से आगे चल रहे हैं।

सहारनपुर नगर निगम से मेयर की मतगणना में पोस्टल बैलेट की गिनती में बीएसपी प्रत्याशी आगे चल रहे हैं। वहीं गोरखपुर में शुरुआती रुझानों में बीजेपी आगे हैं। रुझानों में BJP के मंगलेश श्रीवास्तव को बढ़त मिली हुई हैं।

अखिलेश यादव ने नतीजों के जारी होने से पहले शनिवार सुबह चुनाव आयोग को लेकर एक बड़ा ट्वीट किया । जिसमें उन्होंने लिखा कि, " आशा है चुनाव आयोग हर एक राउंड के बाद आँकड़े बताता जाएगा जिससे जन विश्वास बना रहे।"

बता दें कि नगर निकाय चुनाव के चुनाव दो चरणों में क्रमशः 4 मई और 11 मई को हुए थे। कुल 4.32 करोड़ मतदाताओं में से लगभग 53 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था। नतीजे आने के बाद सत्रह महापौर और 1,401 नगरसेवक चुने जाएंगे। 19 पार्षद निर्विरोध चुने गए हैं।

Next Story