उत्तर प्रदेश

UP News: एशियाई खेलों में मेडल जीतने वाले खिलाड़ियों को नौकरी देगी सरकार, सीएम ने की घोषणा

Satyapal Singh Kaushik
17 Oct 2023 10:15 AM GMT
UP News: एशियाई खेलों में मेडल जीतने वाले खिलाड़ियों को नौकरी देगी सरकार, सीएम ने की घोषणा
x
एशियाई खेलों में गोल्ड मेडल जीतने वाली अन्नू और पारुल चौधरी इनाम के तौर पर तीन-तीन करोड़ रुपये दिए जाएंगे और उन्हें सीधे डिप्टी एसपी की नौकरी भी दी जाएगी।

यूपी सरकार एशियाई खेलों में मेडल जीतने वाले खिलाड़ियों को सरकारी नौकरी देगी। न केवल सरकारी नौकरी बल्कि इन खिलाड़ियों को इनाम भी दिया जायेगा।एशियाई खेलों में गोल्ड मेडल जीतने वाली अन्नू और पारुल चौधरी को न केवल इनाम के तौर पर तीन-तीन करोड़ रुपये दिए जाएंगे, बल्कि उन्हें सीधे डिप्टी एसपी के पद से भी नवाजा जाएगा।

CM ने महिला सम्मेलन में कही बात

हाल ही में आयोजित महिला सम्मेलन में मुख्यमंत्री ने मुख्य अतिथि के तौर पर सम्मेलन में शिरकत करते हुए यह बात कही CM ने कहा कि, शारदीय नवरात्र के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सभी महिलाओं को धन्यवाद करना चाहिए, क्योंकि उन्होंने महिलाओं की सुविधा के लिए घर-घर शौचालय, उज्जवला योजना के तहत फ्री गैस कनेक्शन, लोकसभा और विधानसभा में महिलाओं को आरक्षण देते हुए बेटियों को आगे बढ़ाने का काम किया है।

अन्नू और पारुल ने किया है शानदार प्रदर्शन

अन्नू रानी ने चीन के हागझोऊ एशियाड में भाला फेंक प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने अपने चौथे प्रयास में सीजन का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए उन्होंने 62.92 मीटर भाला फेंका। इस पाइंट को कोई पार नहीं कर पाया और अन्नू रानी गोल्ड जीतने में कामयाब रहीं। वहीं, पारुल चौधरी ने चीन में भारत का सिर गर्व से ऊंचा कर दिया था। 5000 मीटर महिलाओं की रेस में गोल्ड जीतकर इतिहास रचा था। लगातार पीछे चल रहीं पारुल चौधरी ने आखिरी के दस सेकेंड में पूरा जोर लगा दिया। विपक्षी खिलाड़ी को पीछे छोड़ते हुए गोल्ड जीतने में कामयाब रहीं। अब यूपी सरकार की ओर से उनके लिए यह घोषणा की गई है। CM योगी की इस घोषणा से खिलाड़ियों में जीत की भावना बढ़ेगी, ऐसा खिलाड़ियों का कहना है।

नौकरी के लिए जल्दी जारी होगा नियुक्ति पत्र

CM योगी की ओर से DSP पद पर नौकरी और तीन-तीन करोड़ की आर्थिक सहायता के बारे में घोषणा की गई है। मुख्यमंत्री कार्यालय की आधिकारिक साइट पर की गई घोषणा में सीएम योगी ने कहा है कि खिलाड़ियों को जल्द ही नियुक्ति पत्र जारी किया जाएगा।

Satyapal Singh Kaushik

Satyapal Singh Kaushik

न्यूज लेखन, कंटेंट लेखन, स्क्रिप्ट और आर्टिकल लेखन में लंबा अनुभव है। दैनिक जागरण, अवधनामा, तरुणमित्र जैसे देश के कई प्रतिष्ठित समाचार पत्रों में लेख प्रकाशित होते रहते हैं। वर्तमान में Special Coverage News में बतौर कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story