उत्तर प्रदेश

UP News: उत्तर प्रदेश के इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी

Satyapal Singh Kaushik
1 July 2023 4:00 PM GMT
UP News: उत्तर प्रदेश के इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी
x
उत्तर प्रदेश के 22 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है, जिसके तहत करीब 80 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी।

सावन का महीना शुरू होने से पहले ही भारी बारिश ने यूपी में तबाही मचा दी है। पहले भीषण गर्मी से जूझ रहे लोगों को अब बारिश सता रही है। भीषण बारिश से जनजीवन प्रभावित हुआ है तो जलजमाव ने उनकी परेशानियों को और बढ़ा दी है।

इन जिलों में होगी बारिश

अब IMD 39 जिलों में अगले 5 दिन के लिए बारिश और आंधी-तूफान का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश के 39 जिलों में 5 दिनों तक लगातार भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। जारी अलर्ट में तूफानी हवाओं के साथ झमाझम बारिश होने की संभावना जताई गई है। साथ ही बारिश को देखते हुए किसानों को लेकर एडवाइजरी भी जारी की गई है।

पूर्वी यूपी और बुंदेलखंड में होगी भारी बारिश

बांदा, फतेहपुर, कानपुर नगर, कानपुर देहात, उन्नाव, रायबरेली, लखनऊ, बाराबंकी, अयोध्या, गोंडा, बलरामपुर, सिद्घार्थनगर, गोरखपुर, संत कबीरनगर, बस्ती, अंबेडकर नगर, सुल्तानपुर, प्रतापगढ़, कौशांबी, प्रयागराज, मीरजापुर, संत रविदास नगर में भारी बारिश की संभावना है। इन जिलों में 80 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी।

Satyapal Singh Kaushik

Satyapal Singh Kaushik

न्यूज लेखन, कंटेंट लेखन, स्क्रिप्ट और आर्टिकल लेखन में लंबा अनुभव है। दैनिक जागरण, अवधनामा, तरुणमित्र जैसे देश के कई प्रतिष्ठित समाचार पत्रों में लेख प्रकाशित होते रहते हैं। वर्तमान में Special Coverage News में बतौर कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story