उत्तर प्रदेश

UP News: यूपी के इन जिलों में 28 को रहेगी छुट्टी, जानिए लिस्ट में कौन कौन से जिले हैं शामिल

Satyapal Singh Kaushik
17 Oct 2023 10:30 AM GMT
UP News: यूपी के इन जिलों में 28 को रहेगी छुट्टी, जानिए लिस्ट में कौन कौन से जिले हैं शामिल
x
28 को होने वाली PET परीक्षा की वजह से प्रदेश के कुछ जिलों में रहेगी छुट्टी

यूपी के कई स्कूलों और कॉलेजों में आगामी 28 अक्टूबर, 2023 को होने वाली PET परीक्षा की वजह से अवकाश रहेगा। शासन ने यह फैसला इस तिथि को PET परीक्षा की वजह से होने वाली भीड़ के मद्देनजर लिया है।

इस तारीख में कोई और परीक्षा आयोजित नहीं होगी

यूपी राज्य सरकार ने परीक्षा के सुचारू रुप से संचालन को सुनिश्चित करने के लिए निर्देश दिए हैं कि, इस तिथि में कोई अन्य परीक्षा आयोजित नहीं की जाए। यूपी के 35 जिलों में, जहां PET परीक्षा आयोजित होनी है, उन स्कूलों में 28 अक्टूबर, 2023 को छुट्टी रहेगी। इसके तहत दशहरा की छुट्टी के बाद स्कूलों और कॉलेजों में 28 अक्टूबर, 2023 को भी अवकाश रहेगा।

दो पालियों में आयोजित होगी परीक्षा

UPPET परीक्षा का आयोजन 28 अक्टूबर, 2023 (शनिवार) और 29 अक्टूबर (रविवार) 2023 को होना सुनिश्चित हुआ है। परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जाएगी। पहली पाली सुबह 10 बजे से 12 बजे तक और दूसरी पाली दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक होगी। बता दें कि परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जल्द ही जारी होने की उम्मीद है। एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर जारी किए जाएंगे। परीक्षा में शामिल होने वाले परीक्षार्थियों को सलाह दी जाती है कि वे लेटेस्ट अपडेट चेक करते रहें, जिससे उन्हें प्रवेश पत्र जारी होने से संबंधित अपडेट मिल सके।

इन डॉक्यूमेंट्स को लाना होगा साथ

इसके अलावा, कैंडिडेट्स को हॉल टिकट के साथ-साथ एक वैलिड फोटोआईडी भी लेकर आनी होगी। इसमें ड्राइविंग लाइसेंस, आधार कार्ड, वोटर आईडी कार्ड सहित कोई भी डॉक्यूमेंट शामिल हैं। इसके अलावा, परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार प्रवेश पत्र पर दिए गए सभी निर्देशों को ध्यान से पढ़ें और उसके अनुसार ही एग्जाम सेंटर पर पहुंचे।

UPSSSC हर वर्ष आयोजित करता है PET

UPSSSC ग्रुप बी और ग्रुप सी पदों की भर्ती के लिए पात्रता परीक्षा के रूप में उत्तर प्रदेश प्रारंभिक पात्रता परीक्षा (PET) परीक्षा का आयोजन हर साल करता है।

Satyapal Singh Kaushik

Satyapal Singh Kaushik

न्यूज लेखन, कंटेंट लेखन, स्क्रिप्ट और आर्टिकल लेखन में लंबा अनुभव है। दैनिक जागरण, अवधनामा, तरुणमित्र जैसे देश के कई प्रतिष्ठित समाचार पत्रों में लेख प्रकाशित होते रहते हैं। वर्तमान में Special Coverage News में बतौर कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story