उत्तर प्रदेश

यूपी पुलिस मदद के लिए पहुंची खेतों में, दरियादिली को देखकर सोशल मीडिया यूजर्स दे रहे हैं ऐसा रिएक्शन

Anshika
16 April 2023 9:58 AM GMT
यूपी पुलिस मदद के लिए पहुंची खेतों में, दरियादिली को देखकर सोशल मीडिया यूजर्स दे रहे हैं ऐसा रिएक्शन
x
यूं तो सोशल मीडिया पर कई सारे वीडियोस वायरल होते रहते हैं लेकिन हाल ही में इंटरनेट पर एक तस्वीर सामने आ रही है जिसमें पुलिस ने एक जवान को किसान की मदद करते हुए देखा जा रहा है। यह जवान कंधे पर फसल का गट्ठा उठाते हुए दिखाई दे रहा है तस्वीर को देखकर अब हर कोई पुलिसकर्मी की तारीफ कर रहा है।

UP Police Viral Photo: यूं तो सोशल मीडिया पर कई सारे वीडियोस वायरल होते रहते हैं लेकिन हाल ही में इंटरनेट पर एक तस्वीर सामने आ रही है जिसमें पुलिस ने एक जवान को किसान की मदद करते हुए देखा जा रहा है। यह जवान कंधे पर फसल का गट्ठा उठाते हुए दिखाई दे रहा है तस्वीर को देखकर अब हर कोई पुलिसकर्मी की तारीफ कर रहा है।

Uttar Pradesh Police: खेतों में फसल की अहमियत एक किसान से ज्यादा कोई नहीं समझ सकता है क्योंकि वह जानते हैं कि इसके पीछे कितनी मेहनत लगी है। सोशल मीडिया पर अक्सर किसानों और फसलों से जुड़े फोटोस और वीडियोस वायरल होते ही रहते हैं जिन्हें देखकर कई बार दिल खुश भी होता है लेकिन इस बार कुछ अलग ही तस्वीरें सोशल मीडिया पर दिखाई जा रही है जिनको देखकर दिल भावुक हो रहा है। हाल ही में इंटरनेट पर एक तस्वीर सामने आई है जिसमें एक पुलिस का जवान किसान की मदद करते हुए कंधे पर फसल का गट्ठा उठाते हुए दिखाई दे रहा है। इस दिल जीत लेने वाली तस्वीर पर अब लोग तरह-तरह के रिएक्शन दे रहे हैं और पुलिस के जवान पर अपना प्यार लुटा रहे हैं।

बताया जा रहा है कि खेत में आग लगने के बाद पुलिसकर्मी ने किसान की मदद की और फसल का गट्ठा अपने कंधे पर उठाकर हटाया ताकि फसल समय रहते सुरक्षित हो जाए। सुरक्षित जगह पर पहुंचाकर उसे जलने से बचाया जा सके. इन तस्वीरों को देख चुके यूजर पुलिसकर्मी की तारीफ करते हुए नहीं थक रहे हैं। वही लोग उसे कह रहे हैं कि यह पक्का किसान का बेटा होगा, जो फसल की अहमियत को समझता है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर इस तस्वीर को उत्तर प्रदेश पुलिस फायर एंड इमरजेंसी सर्विस के आधिकारिक ट्विटर पेज से शेयर किया गया है, जिसके कैप्शन में लिखा गया है, 'जनपद बलिया में किसान के फसल में आग लग गई, उस दौरान की सराहनीय तस्वीर. अपने कर्तव्यों का अच्छे तरह से निर्वहन करना ही हमारा संकल्प है.'

इस तस्वीर को अब तक 156.9K व्यूज मिल चुके हैं, जबकि 4 हजार से ज्यादा लोग इस तस्वीर को लाइक कर चुके हैं.

यूं तो इससे पहले भी कई बार ऐसी तस्वीरें सामने आईं हैं, जिसमें पुलिसकर्मियों को आम नागरिकों की मदद करते हुए कुछ इस तरह ही देखा जा गया है. बीते दिनों मेरठ पुलिस का एक ऐसा ही वीडियो सुर्खियों में था, जिसमें वह एक बुजुर्ग की मदद करते कुछ पुलिसकर्मियों को देखा जा रहा था. वीडियो में देखा जा सकता है कि, बुजुर्ग से दाल की बोरी गलती से सड़क पर गिर गई, जिसके बाद पुलिसकर्मियों ने न सिर्फ उसकी मदद की, बल्कि उसे सकुशल घर भी पहुंचाया. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर इस तस्वीर को यूपी पुलिस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से 1 अप्रैल को शेयर किया गया था

Next Story