उत्तर प्रदेश

UP ByPoll Result LIVE: जीत से गदगद योगी बोले- एक बार फिर साबित हुआ, मोदी है तो मुमकिन है

Arun Mishra
10 Nov 2020 12:51 PM GMT
UP ByPoll Result LIVE: जीत से गदगद योगी बोले- एक बार फिर साबित हुआ, मोदी है तो मुमकिन है
x
बीजेपी ने तीन सीट पर जीत दर्ज की है. बांगरमऊ से श्रीमंत कटियार, नौगांव से संगीता चौहान और टुंडला से प्रेम पाल सिंह ने जीत दर्ज की है.

उत्तर प्रदेश की सात विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजे आज घोषित किए जाएंगे. सुबह 8 बजे से वोटों की गिनती शुरू हो गई. एग्जिट पोल के आंकड़ों के मुताबिक, यूपी की 7 विधानसभा सीटों में से बीजेपी को 5-6 सीटों पर जीत हासिल कर सकती है. वहीं दूसरी ओर समाजवादी पार्टी को 1-2 विधानसभा सीट मिल सकती है. गौरतलब है कि फिरोजाबाद की टूंडला, अमरोहा की नौगांवा, कानपुर नगर की घाटमपुर, उन्नाव की बांगरमऊ, जौनपुर की मल्हनी और देवरिया सदर के साथ-साथ बुलंदशहर सीट पर उपचुनाव हुआ था.

यूपी उपचुनाव में बीजेपी को मिलती स्‍पष्‍ट बढ़त के लिए मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने प्रधानमंत्री मोदी और पार्टी अध्‍यक्ष जे.पी. नड्डा का धन्‍यवाद किया. उन्‍होंने बिहार चुनाव में भाजपा को मिल रही बढ़त के लिए भी पार्टी को बधाई दी.

उपचुनाव में भाजपा 6 सीटों पर दबदबा दिखा रही है जबकि एक सीट पर अभी समाजवादी पार्टी आगे चल रही है. कांग्रेस पार्टी नतीजों में पूरी तरह से बाहर है.

तीन सीटों पर जीती बीजेपी

बीजेपी ने तीन सीट पर जीत दर्ज की है. बांगरमऊ से श्रीमंत कटियार, नौगांव से संगीता चौहान और टुंडला से प्रेम पाल सिंह ने जीत दर्ज की है. इसके साथ ही बीजेपी तीन सीटों पर आगे चल रही है. वहीं, जौनपुर की मल्हनी सीट पर समाजवादी पार्टी (सपा) आगे चल रही है.

Next Story