वाराणसी

वाराणसी के आईआईटी बीएचयू में छात्रा से दुष्कर्म के 3 आरोपी गिरफ्तार

Shiv Kumar Mishra
31 Dec 2023 6:51 AM GMT
वाराणसी के आईआईटी बीएचयू में छात्रा से दुष्कर्म के 3 आरोपी गिरफ्तार
x
गिरफ्तार तीनों बीजेपी के समर्थक बताए जा रहे है।

वाराणसी के आईआईटी बीएचयू की छात्रा से दुष्कर्म के 3 आरोपी कुणाल पांडेय, अभिषेक चौहान और सक्षम पटेल को वाराणसी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बीते 1 नवंबर को इन्होंने छात्रा से दरिंदगी करते हुए उसकी वीडियो बनाई थी इस मामले में छात्रों ने भयंकर विरोध प्रदर्शन भी दर्ज कराया था।

वाराणसी पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है। तीनों बीजेपी से जुड़े हुए हैं और पार्टी में भी रहे हैं पुलिस सूत्रों के अनुसार पुलिस ने सिर्फ तीन आरोपियों को पकड़ के अपना इकबाल बुलंद कर लिया है दो आरोपी अभी भी बाहर है। आरोपियों की पहचान बृज एन्क्लेव कॉलोनी सुंदरपुर के कुणाल पांडे, जिवाधिपुर बजरडीहा के आनंद उर्फ अभिषेक चौहान और बजरडीहा के सक्षम पटेल के रूप में हुई है। कुणाल पांडे और सक्षम पटेल बीजेपी आईटी सेल के सदस्य हैं और कई बड़े नेताओं के साथ इनकी तस्वीर वायरल हो रही है।

IIT–BHU की छात्रा से गैंगरेप के तीनों आरोपी कौन हैं? इसके बारे में पुलिस और शिक्षण संस्थान को 7 दिन बाद ही पता चल गया था। आरोपियों का प्रोफाइल मजबूत होने से इन पर हाथ डालने से बचा जाता रहा। संभवत पुलिस को "ऊपर" से क्लियरेंस मिला, तब जाकर आज तीनों आरोपी अरेस्ट दिखाए गए।

ये था मामला

आईआईटी बीएचयू में मैथमेटिकल इंजीनियरिंग विभाग में बीटेक की छात्रा न्यू गर्ल्स हॉस्टल से बुधवार आधी रात बाद करीब 1.30 बजे बाहर घूमने के लिए निकली। वह परिसर में गांधी स्मृति छात्रावास चौराहे पर पहुंची तो वहां उसका दोस्त मिल गया। दोनों कर्मन वीर बाबा मंदिर के पास में ही पीछे से बुलेट सवार तीन युवक आए और छात्रा और उसके दोस्त को रोका। कुछ देर बाद दोस्त को वहां से भगा दिया। छात्रा ने जो पुलिस को तहरीर दी है, उसमें लिखा है कि युवकों ने मुंह दबा दिया और एक कोने में लेकर चले गए। पहले किस किया फिर कपड़े निकालकर वीडियो और फोटो भी बनाया और दुष्कर्म किया। चीखने चिल्लाने के बाद उन युवकों ने मारने की धमकी भी दी। यहीं नहीं उन युवकों ने फोन भी ले लिया और करीब 10-15 मिनट मुझे रखा और फिर छोड़ दिया। किसी तरह जान बचाकर भागी तो मुझे बाइक की आवाज सुनाई दी।

करीब दो महीने बाद पुलिस के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है। पुलिस की अलग-अलग टीम बीएचयू आईआईटी परिसर, हैदराबाद गेट से लेकर बाईपास और करौंदी मार्ग, बीएचयू मेन गेट से लंका-रविदास गेट मार्ग पर लगे तकरीबन 170 से ज्यादा सीसी कैमरों की फुटेज खंगाल रही थी। इस बीच सुसुवाही क्षेत्र निवासी एक युवक और उसके दोस्त को हिरासत में लेकर क्राइम ब्रांच और लंका थाने की पुलिस की संयुक्त टीम ने पूछताछ की।

Next Story