वाराणसी

काशी और तमिल के बीच एक नया जुड़ाव देखने को मिल रहा है - अनुराग ठाकुर

Shiv Kumar Mishra
11 Dec 2022 12:20 PM GMT
काशी और तमिल के बीच एक नया जुड़ाव देखने को मिल रहा है - अनुराग ठाकुर
x
काशी तमिल संगमम खेल महोत्सव में क्रिकेट के मुकाबले में यूपी ने तमिलनाडु को हराया

वाराणसी। काशी तमिल संगमम के तहत आयोजित खेल महोत्सव में चौथे दिन क्रिकेट मैच का आयोजन बीएचयू में हुआ। मैच की शुरुआत यूपी की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। शानदार बल्लेबाजी करते हुए यूपी की टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 198 रन बनाया । यूपी टीम के हर्ष त्यागी ने सर्वाधिक 82 रन बनाए। यूपी की टीम ने तमिलनाडु की टीम को जीत के लिए 199 रन का लक्ष्य दिया। जवाब में तमिलनाडु की टीम ने 3 विकेट के नुक्सान पर 144 रन ही बना पाई । इस रोमांचक मैच में यूपी की टीम ने 55 रन से जीत हासिल किया ।

आज के खेल में मुख्य अतिथि केंद्रीय सूचना प्रसारण और खेल मंत्री अनुराग ठाकुर एवं एल. मुरुगन मत्स्य पालन, पशुपालन, डेयरी और सूचना और प्रसारण मंत्रालय में राज्य मंत्री मौजूद रहे ।'


खेल के मैदान में मंत्री अनुराग ठाकुर एवं एल. मुरुगन ने मैदान में यूपी और तमिलनाडु के खिलाड़ियों से मुलाकात किया । अनुराग ठाकुर मैदान में प्लेयर के भूमिका में नजर आए उन्होंने बल्लेबाजी करते हुए लम्बे शॉट लगाया और बॉलिंग भी किया ।

अनुराग ठाकुर ने इस अवसर पर कहा कि काशी तमिल संगमम एक ऐसी सोच है जो एक भारत श्रेष्ठ भारत को बल देती है। कला संस्कृति साहित्य सब क्षेत्रों में जो काशी और तमिल का मेल है यह हजारों वर्ष पुराना है। उसको फिर एक बार जीवंत किया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहल पर तमिलनाडु के अलग-अलग कोनों से 2500 लोग उत्तर प्रदेश में आ रहे हैं। इस आयोजन में खेलों जोड़कर युवाओं में उन्होंने एक उत्साह भरा है। एक महीने तक चलने वाले काशी तमिल संगमम में 8 दिन खेलों के लिए दिए गए हैं। यह अपने आप में दिखाता है कि एक भारत श्रेष्ठ भारत के लिए खेल कितना महत्वपूर्ण हैं । ठाकुर ने कहा कि इस आयोजन से एक नया जुड़ाव देखने को मिल रहा है।


आज के आयोजन में प्रोफेसर सुधीर कुमार जैन, कुलपति बीएचयू, चामु शास्त्री, पदमश्री , प्रो हरीश चंद्र राठौर, काशी तमिल संगमम के नोडल अधिकारी,प्रोफेसर सुधीर,बाला लाखेन्द्र, अभिमन्यु सिंह, यशवर्धन सिंह, प्रो. डी. सी. राय एवं अन्य लोग उपस्थित रहे ।

Next Story