वाराणसी

सुनसान जगह खड़ी एम्बुलेंस के अंदर अजीब हरकत का लोगों को हुआ शक तो बुलाई पुलिस, सामने आई शर्मनाक घटना

Arun Mishra
16 May 2021 12:13 PM GMT
सुनसान जगह खड़ी एम्बुलेंस के अंदर अजीब हरकत का लोगों को हुआ शक तो बुलाई पुलिस, सामने आई शर्मनाक घटना
x
पुलिस ने पकड़ लिया और एंबुलेंस जब्त करके चारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए जेल भेज दिया है.

कोरोना काल में मरीजों के लिए एंबुलेंस की किल्लत से हर कोई वाकिफ है, लेकिन अगर उसी एंबुलेंस में लोग रंगरेलियां मनाते हुए पकड़े जाएं तो इससे ज्यादा शर्मनाक कुछ और नहीं हो सकता है. उत्तर प्रदेश के वाराणसी से ऐसा ही एक मामला सामने आया है.

दरअसल, यह पूरी घटना वाराणसी स्थित रामनगर थाना क्षेत्र की है, यहां सुजाबाद चौकी इलाके में कुछ ऐसा ही हुआ. तीन युवक और एक युवती को एंबुलेंस में रंगरेलियां मनाते हुए पुलिस ने पकड़ लिया और एंबुलेंस जब्त करके चारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए जेल भेज दिया है.

यह सब तब हुआ जब सुजाबाद पुलिस चौकी के पास सुनसान इलाके में बंद एंबुलेंस को लोगों ने हिलते हुए पाया, काफी समय बाद भी जब एंबुलेंस वहां से नहीं हटी, तब इलाके के लोगों को शक हुआ और उन्होंने पुलिस को बुलाकर छानबीन करवाई तो चौंकाने वाला खुलासा हुआ.

पुलिस ने बंद एंबुलेंस से तीन युवक और एक युवती को बाहर निकाला. इसके बाद रामनगर थाने पर चारों को और एंबुलेंस को भी ले जाय गया. तीनों युवक और युवती के खिलाफ सार्वजनिक स्थल पर ऐसी हरकत करने के आरोप में रामनगर थाने में मुकदमा पंजीकृत करके जेल भेज दिया गया. इसके साथ ही एंबुलेंस को भी जब्त कर लिया गया.

इस बारे में कोतवाली सर्किल के एसीपी प्रवीण सिंह ने बताया कि चारों लोगों के खिलाफ सार्वजनिक स्थल पर अश्लील हरकत करने के आरोप में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और एंबुलेंस भी जब्त कर ली गई है.

उन्होंने बताया कि एंबुलेंस मंडुआडीह क्षेत्र के गंगा सेवा सदन नामक एक निजी अस्पताल की है, जिसे अस्पताल वालों ने एक युवक को किराए पर चलाने के लिए दे रखा था. इसके अलावा इस अस्पताल की पहले भी कई और शिकायतें और अनियमितताएं मिल चुकी हैं जिसकी अभी जांच चल रही है.

यह भी बताया गया कि पहले तो लोगों को समझ नहीं आया कि इस सूनसान इलाके में यह एंबुलेंस क्यों खड़ी है. हालांकि वह काफी देर तक जब खड़ी रही तो लोगों को शक होना शुरू हुआ क्योंकि एंबुलेंस हिल भी रही थी. लोगों ने तत्काल पुलिस को सूचना दे दी.

बता दें कि इस कोरोना काल में आए दिन एंबुलेंस चलाने वालों की मनमानी सामने आ रही है. देश के तमाम हिस्सों से ऐसे मामले आ चुके हैं जब लोगों की मजबूरी का फायदा उठाकर एंबुलेंस वालों ने मनमाने पैसे वसूले. लोग मजबूरी में पैसे देते भी गए.

Next Story