राष्ट्रीय

UP चुनाव के लिए अब तक की सबसे बड़ी बैठक, अमित शाह आज काशी में तय करेंगे भाजपा की योजना

सुजीत गुप्ता
12 Nov 2021 5:51 AM GMT
UP चुनाव के लिए अब तक की सबसे बड़ी बैठक, अमित शाह आज काशी में तय करेंगे भाजपा की योजना
x

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह प्रदेश के दो दिवसीय दौरे पर शुक्रवार को वाराणसी पहुंचेंगे। यूपी विधानसभा चुनावों की तैयारी को लेकर यह अब तक की सबसे बड़ी और महत्वपूर्ण बैठक होगी। इसमें चुनाव और संगठन के प्रभारियों और पदाधिकारियों के अलावा प्रदेश के सभी 403 विधानसभा क्षेत्रों के प्रभारियों को बुलाया गया है। प्रदेश की चुनाव प्रबंधन टीम की बैठक के समापन सत्र में अमित शाह करीब तीन घंटे के मंथन में विधानसभा चुनाव में भाजपा की योजना तय करेंगे।

अगले दिन शनिवार को वे राजभाषा विभाग के पहले अखिल भारतीय राजभाषा सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे। दोपहर में वे आजमगढ़ जाएंगे और वहां चुनावी शंखनाद करेंगे। विधानसभा चुनाव से पहले अपनी रणनीति तय करने में जुटी भाजपा के चुनाव प्रबंधन टीम की 12 नवंबर को अहम बैठक बड़ालालपुर स्थित हस्तकला संकुल में होगी।

पहला सत्र दोपहर ढाई बजे से है। केंद्रीय मंत्री व चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान इसकी अध्यक्षता करेंगे। शाम साढ़े पांच बजे से दूसरे सत्र की अध्यक्षता अमित शाह करेंगे। इसमें छह सौ से ज्यादा पदाधिकारी शामिल रहेंगे और यहां अलग-अलग चरणों में पार्टी का शीर्ष नेतृत्व चर्चा करेगा।

दो चरणों में होने वाली इस बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान, सह प्रभारी अनुराग ठाकुर सहित अन्य सह प्रभारी, संगठन प्रभारी राधामोहन सिंह और अन्य संगठन सह प्रभारी, उपमुख्यमंत्री द्वय केशव प्रसाद मौर्य, डा. दिनेश शर्मा, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह, प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल, सभी प्रदेश महामंत्री, सभी क्षेत्रीय अध्यक्ष, जिलाध्यक्ष मौजूद रहेंगे।

पार्टी पदाधिकारियों के अनुसार चुनाव प्रबंधन टीम अलग-अलग क्षेत्रों की रिपोर्ट तैयार करेगी और इसमें अमित शाह उसी आधार पर आगामी रणनीति पर चर्चा करेंगे। यहां बता दें कि प्रदेश में 300 पार का नारा लेकर चुनावी अभियान की शुरुआत में जुटी भाजपा पूर्वांचल से ही अपनी रणनीति बनाएगी। प्रदेश की 33 फीसदी सीटों को समेटने वाले पूर्वांचल में वर्ष 2017 में भाजपा का प्रदर्शन बहुत शानदार था। वर्ष 2014 से 2019 तक हुए तीन चुनावों में अमित शाह के प्रबंधन कौशल की वजह से ही यहां क्लीन स्वीप की स्थिति बनी थी।



Next Story