वाराणसी

पाकिस्तान का झंडा फहराने पर अरेस्ट, जानिए कौन है युवक

सुजीत गुप्ता
30 Oct 2021 8:19 AM GMT
पाकिस्तान का झंडा फहराने पर अरेस्ट, जानिए कौन है युवक
x

वाराणसी के राजातालाब के भवानीपुर गांव में पाकिस्तान का झंडा फहराने पर 20 वर्षीय युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। राजातालाब थाना अंतर्गत भवानीपुर गांव निवासी शेखू का 20 वर्षीय बेटा ताज मोहम्मद पेशे से दर्जी है। शुक्रवार को जुमे के दिन ताज मोहम्मद ने खुद ही पाकिस्तान का झंडा सिला और अपने घर की छत पर फहरा कर पाकिस्तान जिंदाबाद के नारा लगाने लगा।

आसपास के लोगों ने ताज के घर की छत पर पाकिस्तान का झंडा और उसे नारेबाजी करते देखा तो विरोध किया। विरोध के बावजूद भी ताज झंडा उतारने को तैयार न हुआ तो इसकी सूचना राजातालाब थाने की पुलिस को दी गई। शुक्रवार की रात ही पुलिस ताज के घर पहुंची और झंडा उतरवाई। लेकिन, इस बीच ताज घर से भाग निकला था। ताज की तलाश में लगी पुलिस ने उसे देर रात इलाके से ही पकड़ लिया।

ताज को पकड़ कर पुलिस राजातालाब थाने ले गई तो पूछताछ में उसने कहा कि वह पड़ोसियों के उकसावे पर अपने घर की छत पर पाकिस्तान का झंडा लगाया था। हालांकि वह यह नहीं बता पाया कि उसे पड़ोसियों ने किस बात के लिए उकसाया था। इस संबंध में राजातालाब थाना प्रभारी राम आशीष ने बताया कि पाकिस्तान के झंडे को कब्जे में लेकर युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसके खिलाफ देश विरोधी गतिविधियों में संलिप्त होने के आरोप में कार्रवाई की गई है।

पता लगाया जा रहा है कि उसके पड़ोसी कौन हैं और उन्होंने उसे कैसे-किस बात के लिए उसे उकसाया था। अन्य जिस किसी की भी संलिप्तता इस मामले में मिलेगी, उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। ऐसी गलत हरकत किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी।



Next Story