वाराणसी

यूपी के संविदा शिक्षकों के लिए बड़ी खुशखबरी, काशी विद्यापीठ के संविदा शिक्षक अब कहलाएंगे असिस्टेंट प्रोफेसर और मिलेगी 57 हजार 700 रुपये सैलरी

Shiv Kumar Mishra
4 April 2023 12:29 PM GMT
यूपी के संविदा शिक्षकों के लिए बड़ी खुशखबरी, काशी विद्यापीठ के संविदा शिक्षक अब कहलाएंगे असिस्टेंट प्रोफेसर और मिलेगी  57 हजार 700 रुपये सैलरी
x
काशी विद्यापीठ की ओर से खेलने वाले खिलाड़ियों के लिए भी विश्वविद्यालय ने प्रोत्साहन योजना शुरू की है।

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के स्ववित्तपोषित पाठ्यक्रमों में कार्यरत संविदा शिक्षक अब असिस्टेंट प्रोफेसर संविदा कहलाएंगे। उनका वेतन अब 57 हजार 700 रुपये निर्धारित किया गया है। शासन के आदेश पर कार्यपरिषद ने सोमवार को हुई आपात बैठक में इस प्रस्ताव पर अपनी मुहर लगा दी। यह निर्णय एक अप्रैल 2023 से प्रभावी होगा।

सोमवार को कुलपति प्रो. आनंद कुमार त्यागी की अध्यक्षता में कार्य परिषद की आपात बैठक हुई। काशी विद्यापीठ की ओर से खेलने वाले खिलाड़ियों के लिए भी विश्वविद्यालय ने प्रोत्साहन योजना शुरू की है। इसके तहत प्रथम पुरस्कार जीतने वाले खिलाड़ियों को 51 हजार रुपये, द्वितीय पुरस्कार जीतने वाले को 41 हजार रुपये तथा तृतीय पुरस्कार जीतने पर 31 हजार रुपये का पुरस्कार दिया जाएगा।

इसके अलावा टीम को जिताने में व्यक्तिगत योगदान देने वाले खिलाड़ी को 21 हजार रुपये का पुरस्कार दिया जाएगा। इस निर्णय पर भी कार्यपरिषद की मुहर लगी। इसके अलावा वित्त समिति की 23 जनवरी को हुई बैठक में लिए गए निर्णय का अनुमोदन हुआ। साथ ही पुनरीक्षित आय-व्यय 2022-23 एवं अनुमानित आय-व्यय 2023-24 का अनुमोदन किया गया। इसके अतिरिक्त 2021-22 की बैलेंस शीट का भी अनुमोदन हुआ। बैठक में कुलसचिव हरीश चंद, वित्त अधिकारी संतोष कुमार शर्मा, कुलाधिपति द्वारा नामित प्रो. पीएन सिंह, प्रो. पीके दीक्षित और कार्य परिषद के सदस्य उपस्थित रहे।

Next Story