वाराणसी

बीएचयू आईआईटी छात्रा से दुष्कर्म का मामला, आरोपियों को कोर्ट ने 14 दिन के न्यायिक हिरासत में तीनों को भेजा जेल

Shiv Kumar Mishra
31 Dec 2023 2:02 PM GMT
बीएचयू आईआईटी छात्रा से दुष्कर्म का मामला, आरोपियों को कोर्ट ने 14 दिन के न्यायिक हिरासत में तीनों को भेजा जेल
x
Case of rape of BHU IIT student, court sent all three accused to jail for 14 days judicial custody.

उत्तर प्रदेश के वाराणसी में आज सुबह से एक खबर से सरगर्मी बनी हुई है। इस खबर के मुताबिक बीचयू की छात्रा के साथ किए गए दुष्कर्म के आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार करके कोर्ट में प्रस्तुत किया। इसके बाद कोर्ट ने न्यायिक हिरासत में 14 दिन के लिए जेल भेज दिया। बीएचयू आईआईटी छात्रा से दुष्कर्म का मामला में पुलिस ने आरोपियों को कोर्ट में पेश करने बाद तीनों आरोपियों को 14 दिन के न्यायिक हिरासत में तीनों को जेल भेजा गया।

आईआईटी बीएचयू में पहली नवंबर की रात परिसर स्थित कर्मनवीर बाबा मंदिर के पास छात्रा से गैंगरेप में लंका पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों में भेलूपुर थाना क्षेत्र के बृज इंक्लेव कॉलोनी निवासी कुणाल पांडेय, बजरडीहा के जीवधीपुर निवासी आनंद, सक्षम पटेल हैं। तीनों भाजपा से जुड़े हैं।कुणाल पांडेय भाजपा महानगर इकाई में आईटी विभाग का संयोजक, सक्षम पटेल सह संयोजक है। आनंद इन दोनों के साथ पार्टी के कार्यक्रमों में शामिल होता रहा है। तीनों को पुलिस ने रविवार को जेल भेज दिया।

क्या था मामला

आईआईटी बीएचयू में एक नवंबर की रात छात्रा न्यू गर्ल्स हॉस्टल से घूमने के लिए निकली। परिसर में गांधी स्मृति छात्रावास चौराहे पर उसका दोस्त मिला। दोनों कर्मनवीर बाबा मंदिर के पास पहुंचे थे। तभी पीछे से बुलेट सवार तीन युवक आए और छात्रा तथा उसके दोस्त को रोका। कुछ देर बाद डरा-धमकाकर उसके दोस्त को भगा दिया। युवकों ने छात्रा का मुंह दबा दिया और एक कोने में लेकर चले गए। उसके कपड़े उतारकर उसके साथ घिनौनी हरकत की। वीडियो भी बनाया था। चीखने चिल्लाने पर जान से मारने की धमकी भी दी। उसका फोन भी ले लिया।

डीसीपी काशी जोन आरएस गौतम ने बताया कि आरोपियों को उनके घर से लंका पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम ने पकड़ा। घटना में प्रयुक्त बुलेट, उनके मोबाइल फोन बरामद किये गये हैं। घटना के समय के वीडियो सभी ने डिलीट कर दिये थे। सभी ने अपना जुर्म स्वीकार किया। पूछताछ के बाद सभी को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया।

घटना के दूसरे दिन चेतगंज में कैमरे में हुए थे कैद

घटना के दूसरे दिन ही सीसीटीवी कैमरे में चेतगंज में तीनों बुलेट पर कैद हुए। वही फुटेज अब सोशल मीडिया पर वायरल है। चूंकि उस समय संदिग्ध के तौर पर चिह्नित हुए लेकिन पुष्टि नहीं थी। इसलिए पुलिस ने पुष्टि के बाद गिरफ्तारी की है।

एक आरोपी दसवीं पास

कुणाल पांडेय के पिता जितेंद्र पांडेय का निधन हो चुका है। वह बीकॉम तक पढ़ा है। घर पर ही रहता था। आनंद उर्फ अभिषेक चौहान के पिता मुन्ना पावरलूम चलाते हैं। आनंद दसवीं पास है। सक्षम के पिता विजय पटेल प्राइवेट नौकरी करते हैं। वह इंटरमीडिएट पास है। तीनों एक साथ रहते थे। बीएचयू रात में अक्सर घूमने जाते थे।

इसको लेकर वरिष्ठ पत्रकार आवेश तिवारी ने लिखा बीएचयू में बेटी के साथ गैंगरेप के आरोपी आज से 10 साल पहले नाबालिग रहे होंगे। किसी सरस्वती शिशु मंदिर में 11th या 12th के छात्र रहे होंगे। फिर 2014 का चुनाव आया होगा यह नारे लगाए होंगे जो राम को लाएं हैं हम उनको लायेंगे। इन्होंने भी सोशल मीडिया पर लव जेहाद,जेहाद के किस्से गढ़े होंगे। निस्संदेह इन सबके घर में भक्तिपूर्ण माहौल होगा, मां सप्ताह में तीन दिन व्रत रहती होगी। पिता सरकारी नौकरी में होंगे।

इन्होंने मेडिसन स्क्वायर में मोदी का वह भाषण भी सुना होगा कि हमारे पास दुनिया की सबसे ताकतवर युवा शक्ति है। इन लोगों को लगा होगा हमारी ही बात हो रही है। फिर मोदी दोबारा आए होंगे इन्हे लगा होगा हम और ताकतवर हो गए अब कुछ भी मनमानी कर सकते हैं। इन्होंने ब्रजभूषण को देखा होगा हाथरस देखा होगा।

जब मणिपुर में बेटियों को नंगा घुमाया गया यह मोदी विरोधियों को गाली दे रहे होंगे। यह गाजा पट्टी में लोगों के मारे जाने पर मुस्कुराते होंगे देश में जब कोई गरीब अल्पसंख्यक, महिला प्रताड़ित होगी तो यह खुश होंगे। बुलडोजर पर तालियां बजाते होंगे। अंततः इन्होंने वह किया जो इन्हें 10 सालों के प्रशिक्षण में मिला।

Next Story