वाराणसी

काशी विद्यापीठ के 43वें दीक्षांत समारोह के कौन होंगे मुख्य अतिथि,

सुजीत गुप्ता
16 Nov 2021 7:00 AM GMT
काशी विद्यापीठ के 43वें दीक्षांत समारोह के कौन होंगे मुख्य अतिथि,
x
काशी विद्यापीठ के दीक्षांत समारोह के मुख्य अतिथि के लिए विश्वविद्यालय ने राजभवन के जरिए पीएमओ को भेजा प्रस्ताव

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में 43वें दीक्षांत समारोह की तैयारी शुरू हो गई है। शनिवार को इस संबंध में दायित्वों का वितरण किया गया। शताब्दी वर्ष के दीक्षांत समारोह के मुख्य अतिथि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी होंगे। विश्वविद्यालय प्रशासन ने राजभवन के जरिए पीएमओ कार्यालय को आमंत्रण पत्र भेज दिया गया है।

विश्वविद्यालय के अनुसार 10, 11 और 12 दिसंबर को दीक्षांत की तिथियां संभावित हैं और पीएमओ से हरी झंडी मिलने के बाद अंतिम मुहर भी लग जाएगी। काशी विद्यापीठ के शताब्दी समारोह का दीक्षांत समारोह को अविस्मरणीय बनाने की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। मुख्य अतिथि के लिए पीएम मोदी को आमंत्रण देने के साथ ही इस बार पंडाल को भी भव्य स्वरूप दिया जाएगा। विश्वविद्यालय प्रशासन ने 43वें दीक्षांत समारोह के लिए पंडाल की थीम को आजादी के अमृत महोत्सव पर केंद्रित किया है। इसके साथ ही पंडाल और परिसर में विश्वविद्यालय के सौ सालों की यात्रा के दर्शन होंगे।

समारोह में देशभक्ति और देश के बलिदानियों की झलक भी मिलेगी। सोमवार को कुलपति ने सभी समितियों की बैठक कर दीक्षांत को भव्यता प्रदान करने के लिए जरूरी निर्देश दिए। कुलाधिपति के साथ ही समारोह में सभी पांच जिलों के राजनीतिक लोगों, गणमान्य नागरिकों, विद्वानों और विद्यापीठ के पुराछात्रों को भी निमंत्रण दिया जाएगा।


सुजीत गुप्ता

सुजीत गुप्ता

    Next Story