वाराणसी

डेंगू की स्थिति पर वाराणसी में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने घेरा सीएमओ कार्यालय...

Gaurav Maruti Sharma
9 Nov 2022 9:12 AM GMT
डेंगू की स्थिति पर वाराणसी में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने घेरा सीएमओ कार्यालय...
x
डेंगू की स्थिति पर वाराणसी में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने घेरा सीएमओ कार्यालय...

वाराणसी में बुधवार को कांग्रेसियों ने जुलूस निकाल कर मुख्य चिकित्साधिकारी (CMO) के कार्यालय का घेराव किया। कांग्रेसियों ने कहा कि डेंगू बुखार से लोग मर रहे हैं। सरकारी अस्पतालों में जगह नहीं है। प्राइवेट अस्पताल में लूट-खसोट चल रही है। प्लेटलेट्स के नाम पर मनमाना पैसा वसूला जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन के जिम्मेदार लोग हाथ पर हाथ धरे बैठे हुए है। ऐसे में आम आदमी कहां जाए और किससे गुहार लगाए। इसलिए आज हम सड़क पर उतर कर आम आदमी की लड़ाई लड़ रहे हैं। वहीं, कांग्रेसियों के जुलूस और घेराव की जानकारी भारी संख्या में पुलिस पहुंच गई थी। पुलिस की मशक्कत के बाद कांग्रेस के नेता स्वास्थ्य विभाग और शासन-प्रशासन के जिम्मेदार लोगों के नाम अपना ज्ञापन सौंप कर वापस लौट गए।

सरकार तक आवाज पहुंचाने के लिए उतरे सड़क पर

कांग्रेस के प्रदेश प्रांतीय अध्यक्ष और पूर्व मंत्री अजय राय ने कहा कि पूरे प्रदेश में स्वास्थ्य विभाग चरमरा गई है। कोरोना काल के बाद अब लोग डेंगू बुखार की चपेट में आकर जान गंवा रहे हैं। कोरोना काल में जैसी दवाओं कि किल्लत और उसके नाम पर लूटपाट चल रही थी, वैसे ही स्थिति प्लेटलेट्स के नाम पर अब है। आम आदमी भेड़-बकरियों के जैसे मर रहा है और यह पुष्टि भी नहीं की जा रही है कि उसकी मौत डेंगू बुखार से हुई है। अजय राय ने कहा कि आम आदमी की पीड़ा को सरकार तक पहुंचाने के लिए आज हम सीएमओ कार्यालय पर प्रदर्शन करने आए हैं। हमारे साथ कांग्रेस के जिलाध्यक्ष राजेश्वर सिंह पटेल और महानगर अध्यक्ष राघवेंद्र चौबे के अलावा हमारे सभी फ्रंटल संगठनों के लोग हैं। हमारा ज्ञापन लेकर हमें आश्वस्त किया गया है कि हमारी मांग पर गंभीरतापूर्वक विचार किया जाएगा।

प्रभावी कार्रवाई नहीं हुई तो बड़ा आंदोलन होगा

अजय राय ने कहा कि अगर हमारी मांग पर स्वास्थ्य विभाग ने प्रभावी तरीके से कार्रवाई नहीं की तो हम बड़े पैमाने पर आंदोलन करेंगे। स्वास्थ्य विभाग लोगों की जांच और उपचार की मुकम्मल व्यवस्था सुनिश्चित करे। लोगों को बीमारियों से बचाने की जिम्मेदारी जिले के स्वास्थ्य विभाग और प्रदेश सरकार की है। अपनी जिम्मेदारी से कोई भाग नहीं सकता है। हम आम आदमी के साथ हैं और उसकी पीड़ा को लगातार आवाज देते रहेंगे।

Next Story