वाराणसी

BHU के दलित छात्र से अप्राकृतिक दुष्कर्म, मारपीट, गाली गलौज व जान से मारने की धमकी

Shiv Kumar Mishra
1 April 2024 4:54 AM GMT
BHU के दलित छात्र से अप्राकृतिक दुष्कर्म, मारपीट, गाली गलौज व जान से मारने की धमकी
x
Dalit student of BHU subjected to unnatural rape, beating, abuses and death threats

BHU में सोशियोलॉजी के छात्र से जबरन पैंट उतारकर अप्राकृतिक दुष्कर्म करने की कोशिश ,मारपीट गाली-गलौंज व जान से मारने की धमकी। BHU के राजाराम छात्रावास में दिनांक 31/03/2024 को एक छात्र के साथ अप्राकृतिक दुष्कर्म करने की कोशिश व मारपीट का मामला सामने आया है। खबर सामने आते ही हॉस्टल सहित पुरे विश्वविद्यालय में हड़कंप मच गया।

काशी हिंदू विश्वविद्यालय के राजाराम छात्रावास में रहने वाले सोशियोलॉजी MA फाइनल ईयर के एक छात्र के साथ दिनांक 31/03/2024 की भोर में राजाराम हॉस्टल में ही रहने वाले एक छात्र ने जबरन अप्राकृतिक दुष्कर्म करने की कोशिश की। घटना रात के 02:45 AM सुबह की है। राजाराम हॉस्टल के एक लॉबी में अचानक बिजली गुल हो गई जबकि हॉस्टल के अन्य लॉबी में बिजली थी। पढ़ाई कर रहे एक छात्र ने जब हॉस्टल के बिजली बोर्ड का MCB चेक करने गया। हॉस्टल का बिजली बोर्ड सीढ़ी के नीचे लगा हुआ है। जहां पूरी तरह से अंधेरा था। जैसे ही उक्त छात्र MCB चेक करने के लिए झुका । पीछे से राजाराम हॉस्टल के ही MPMIR के एक छात्र ने पीछे से दबोच लिया और छात्र का लोवर जबरन खोलने लगा।

जब छात्र ने इसका विरोध किया तो आरोपी ने छात्र का सिर दीवार से लड़ा दिया और और पुनः लोवर पैंट जबरन खोलने लगा। और भद्दी गालियां बकने लगा। छात्र पुनः जब कैसे भी आरोपी से छुड़ाकर भागा तो आरोपी उक्त पीड़ित छात्र का पीछा करते हुए उसके कमरे में आया और पुनः मां बहन की भद्दी गालियां देते हुए जबरन लोवर पैंट खोलकर हाथ डालने की कोशिश की। जब छात्र ने कड़ा विरोध किया तब उसको थप्पड़ों और मुक्को से मारते हुए घायल कर दिया और पीड़ित छात्र का फोन भी छीन कर आधे घंटे तक कमरे में बंदी बनाए रखा।

बाद में किसी ने इस घटना की जानकारी हॉस्टल के वार्डन और प्रॉक्टोरियल बोर्ड को दे दी। तब जाकर प्रॉक्टोरियल बोर्ड की टीम ने 4 बजे भोर में राजाराम हॉस्टल पहुंचकर उक्त छात्र को मुक्त कराया और ट्रॉमा सेंटर पहुंचा कर घायल छात्र का मेडिकल और इलाज करवाया। पीड़ित छात्र से हॉस्टल के मुख्य वार्डन स्वयं ट्रॉमा सेंटर मिलने पहुंचे और छात्र का ढाढस बंधाया

पीड़ित छात्र अपने साथ हुए इस घटना के बाद बुरी तरह सहमा हुआ था। पीड़ित छात्र ने लंका थाने में प्राथमिकी दर्ज करने के लिए तहरीर दी है लेकिन अभी तक एफआईआर दर्ज नहीं हुई है। हताश और सहमे छात्र ने उचित कारवाई ना होने पर काशी हिंदू विश्वविद्यालय छोड़ देने का विचार कर रहा है।

Next Story