वाराणसी

वाराणसी में अवैध गैस सिलेंडर रिफलिंग के दौरान धमाके के बाद लगी आग, दो की मौत

Shiv Kumar Mishra
9 Jan 2024 7:20 AM GMT
वाराणसी में अवैध गैस सिलेंडर रिफलिंग के दौरान धमाके के बाद लगी आग, दो की मौत
x
वाराणसी के आदमपुर थाना क्षेत्र के कोयाला बजार इलाके में मंगलवार को उस समय हड़कंप मच गया जब एक दुकान में आग लग गई। दो मंजिला मकान में नीचे बनी दुकान में धमाके के बाद आग लगने के बाद जब लोगों को यह पता चला कि यहां अवैध घरेलु गैस रिफलिंग का काम होता है तो लोग अनहोनी से घबरा गए। वहीं सूचना पर पहुंची आदमपुर पुलिस और फायर सर्विस ने आग पर काबू पाया तो अंदर दो शव झुलसे हुए मिले हैं। शवों को पुलिस ने मोर्चरी भेजा है। एफएसओ फायर स्टेशन ने बताया कि इस दुकान में गैस सिलेंडर रिफिलिंग और बेचने का काम होता है। यहां विस्फोट के बाद आग लगी थी। इसमें दो लोग जो काम कर रहे थे उनकी मौत दम घुटने और जलने से मौत हो गई। धमाके के साथ लगी आग, मिले दो शव इस संबंध में कोतवाली फायर स्टेशन के एफएसओ सतीश कुमार चिंकारा ने बताया कि कोयला बाजार में एक दुकान में आग लगी थी। यहां गैस सिलेंडर बेचने और रिफलिंग का काम होता था। धमाके के बाद यहां आग लगी थी। चेतगंज से भी फायर ऑफिसर आये हैं। यहां आग पर बहुत कम समय में काबू पा लिया गया पर यहां धुंआ बहुत ज्यादा भरा हुआ था। हम जब अंदर गए तो अंदर दो बच्चे मृत अवस्था में मिले हैं। उनकी मौत दम घुटने और जलने से हुई है। उनके शव को बाहर निकालकर मंडलीय चिकित्सालय भेजवाया गया है। इस हादसे में एक मृतक फैजान (14) हसनपुर, आदमपुर का रहने वाला है। वहीं दूसरे की शिनाख्त करवाई जा रही है। फैजान तीन साल से यहां काम कर रहा था। फिलहाल मौके पर आदमपुर पुलिस मौजूद है और आग लगने के कारणों का पता लगा रही है। फायर ऑफिसर के अनुसार रिफलिंग के दौरान आग लगने से हादसा होना प्रतीत हो रहा है। फिलहाल हम जांच करवा रहे हैं। वहीं इस दौरान मोहल्ले में हड़कंप की स्थिति रही।

वाराणसी के आदमपुर थाना क्षेत्र के कोयाला बजार इलाके में मंगलवार को उस समय हड़कंप मच गया जब एक दुकान में आग लग गई। दो मंजिला मकान में नीचे बनी दुकान में धमाके के बाद आग लगने के बाद जब लोगों को यह पता चला कि यहां अवैध घरेलु गैस रिफलिंग का काम होता है तो लोग अनहोनी से घबरा गए।

वहीं सूचना पर पहुंची आदमपुर पुलिस और फायर सर्विस ने आग पर काबू पाया तो अंदर दो शव झुलसे हुए मिले हैं। शवों को पुलिस ने मोर्चरी भेजा है। एफएसओ फायर स्टेशन ने बताया कि इस दुकान में गैस सिलेंडर रिफिलिंग और बेचने का काम होता है। यहां विस्फोट के बाद आग लगी थी। इसमें दो लोग जो काम कर रहे थे उनकी मौत दम घुटने और जलने से मौत हो गई।

क्या है मामला

इस संबंध में कोतवाली फायर स्टेशन के एफएसओ सतीश कुमार चिंकारा ने बताया कि कोयला बाजार में एक दुकान में आग लगी थी। यहां गैस सिलेंडर बेचने और रिफलिंग का काम होता था। धमाके के बाद यहां आग लगी थी। चेतगंज से भी फायर ऑफिसर आये हैं। यहां आग पर बहुत कम समय में काबू पा लिया गया पर यहां धुंआ बहुत ज्यादा भरा हुआ था।

हम जब अंदर गए तो अंदर दो बच्चे मृत अवस्था में मिले हैं। उनकी मौत दम घुटने और जलने से हुई है। उनके शव को बाहर निकालकर मंडलीय चिकित्सालय भेजवाया गया है। इस हादसे में एक मृतक फैजान (14) हसनपुर, आदमपुर का रहने वाला है। वहीं दूसरे की शिनाख्त करवाई जा रही है। फैजान तीन साल से यहां काम कर रहा था।

फिलहाल मौके पर आदमपुर पुलिस मौजूद है और आग लगने के कारणों का पता लगा रही है। फायर ऑफिसर के अनुसार रिफलिंग के दौरान आग लगने से हादसा होना प्रतीत हो रहा है। फिलहाल हम जांच करवा रहे हैं। वहीं इस दौरान मोहल्ले में हड़कंप की स्थिति रही।

Next Story