वाराणसी

हंसराज रघुवंशी काशी में! झूम उठे श्रद्धालु...

Gaurav Maruti Sharma
13 Nov 2022 2:03 AM GMT
हंसराज रघुवंशी काशी में! झूम उठे श्रद्धालु...
x
हंसराज रघुवंशी काशी में! झूम उठे श्रद्धालु...

मशहूर भजन गायक हंसराज रघुवंशी बीते शनिवार को काशी आए हुए थे। यहां उन्होंने सुंदरपुर स्थित रामनाथ चौधरी शोध संस्थान के प्रांगण में काशी कोतवाल भैरव उत्सव के चौथे दिवस के उपलक्ष में अपने प्रस्तुति दी। अपने मशहूर भोलेनाथ के भजनों से वहां मौजूद श्रोता गणों का दिल जीत लिया। मंच पर हंसराज रघुवंशी जैसे ही गाना शुरू किए मानो संपूर्ण मंच शिव की भक्ति में रमा गया हो।


वाराणसी में काल भैरव महोत्सव चल रहा है। यह कार्यक्रम श्रीकृष्णगिरी शक्तिपीठाधीपति प्रमुख वसंत विजय जी महाराज द्वारा आयोजित किया जा रहा है। इसी कार्यक्रम में भाग लेने शनिवार को मशहूर भजन गायक हंसराज रघुवंशी काशी पहुंचे।

हंसराज रघुवंशी ने एक से बढ़कर एक शिवमय माहौल में संगीतमय प्रस्तुतियां देकर देश–विदेश से आए हजारों श्रद्धालुओं को काशी में तालियों की गूंज के साथ झूमने पर मजबूर कर दिया।




सतुआ बाबा भी पहुंचे थे कार्यक्रम में

22 वर्षों के काशी प्रवास में संतत्व जीवन में आज यहां काशी कोतवाल भैरव उत्सव की भाव भंगिमा देखकर मन पहली बार प्रफुल्लित हुआ है। साक्षात शिव एवं भैरव स्वरूप श्रृंगार में राष्ट्रसंत पूज्यश्री वसंतविजयजी महाराज साहेब की तप, साधना अद्वितीय दर्शनीय है जो कि अलौकिकता प्रदान कर रही है। इनके चरणों को वंदन करते हैं, व देश और दुनियाभर से आए समस्त वसंतगुरुभक्तों को हम प्रणाम करते हैं। यह विचार सतुआ बाबा आश्रम काशी के संतोषदासजी महाराज ने व्यक्त किए।

Next Story