वाराणसी

वाराणसी के काशी विश्वनाथधाम में गिरा मकान, दो मजदूरों की मौत कई घायल

Shiv Kumar Mishra
1 Jun 2021 3:40 AM GMT
वाराणसी के काशी विश्वनाथधाम में गिरा मकान, दो मजदूरों की मौत कई घायल
x
भोर करीब साढ़े तीन कॉरिडोर परिसर स्थित दो मंजिला भवन जिसमें अस्थायी रूप से कॉरिडोर के निर्माण में लगे मजदूर रहते हैं, वह अचानक भरभरा कर गिर गया।

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के वाराणसी (Varanasi) में मंगलवार (Tuesday) को बड़ा हादसा हो गया। पीएम के ड्रीम प्रोजेक्ट श्री काशी विश्वनाथ धाम (PM's Dream Project Shri Kashi Vishwanath Dham) में तड़के दो मंजिला भवन गिरने से दो मजदूरों की मौत हो गई, जबकि घटना में 7 मजदूर घायल हो गए। जिन्हें आनन-फानन में वाराणसी के शिव प्रसाद गुप्त मंडलीय अस्पताल (Shiv Prasad Gupta Divisional Hospital, Varanasi) में भर्ती कराया गया। हादसे में घायल सभी मजदूर पश्चिम बंगाल (West Bengal) के मालदा(Malda) के रहने वाले हैं।

जानकारी के मुताबिक, भोर करीब साढ़े तीन कॉरिडोर परिसर स्थित दो मंजिला भवन जिसमें अस्थायी रूप से कॉरिडोर के निर्माण में लगे मजदूर रहते हैं, वह अचानक भरभरा कर गिर गया। हादसे के बाद मौके पर चीख-पुकार मची तो अफसरों के साथ पुलिस और एनडीआरएफ की टीम भी मौके पर पहुंची।

एनडीआरएफ के जवानों ने घटनास्थल से रेस्क्यू कर घायल मजदूरों को मलवे से बाहर निकाला और फिर ऐम्बुलेंस की मदद से उन्हें शिव प्रसाद गुप्त मंडलीय असप्ताल में भर्ती कराया गया। एनबीटी ऑनलाइन से बातचीत में दशाश्वमेघ थानाध्यक्ष राजेश सिंह ने बताया की हादसे में अमीनुल मोमिन और एबाउल मोमिन नाम के 2 मजदूरों की मौत हो गई। ये दोनों मजदूर पश्चिम बंगाल के मालदा के रहने वाले हैं।

Next Story