वाराणसी

काशी ने किया नववर्ष का स्वागत! काल भैरव और काशी विश्वनाथ धाम में उमड़े श्रद्धालु...

Gaurav Maruti Sharma
1 Jan 2023 3:09 AM GMT
काशी ने किया नववर्ष का स्वागत! काल भैरव और काशी विश्वनाथ धाम में उमड़े श्रद्धालु...
x
काशी ने किया नववर्ष का स्वागत! काल भैरव और काशी विश्वनाथ धाम में उमड़े श्रद्धालु...

विश्व की सांस्कृतिक राजधानी काशी ने नव वर्ष के पहले दिन का स्वागत बड़े ही धूमधाम तरीके से किया है। सुबह से ही काशी के विश्व प्रसिद्ध काशी विश्वनाथ धाम एवं काल भैरव मंदिर में बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं की भीड़ है। वही श्रद्धालुओं के सुरक्षा के लिए वाराणसी पुलिस कमिश्नरेट ने सारे सुरक्षा इंतजाम कर रखे हैं।

काशी ने नववर्ष का स्वागत बड़े ही धूमधाम तरीके से किया है। सुबह से ही गंगा घाटों पर श्रद्धालु स्नान ध्यान कर रहे हैं। तो वही काशी के विश्व प्रसिद्ध काशी विश्वनाथ धाम एवं काल भैरव मंदिर में आज भक्तों का सुबह से ही तांता लगा हुआ है। आज के दिन रविवार और नववर्ष को देखते हुए यह अनुमान लगाया जा रहा है कि इस साल श्रद्धालु और टूरिस्ट के सारे रिकॉर्ड टूट जाएंगे। नए साल पर काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन करने आए श्रद्धालुओं ने कहा कि वर्ष के प्रथम दिन बाबा का दर्शन हो जाना इससे अद्भुत शुरुआत हो और कुछ हो ही नहीं सकती है यह अद्भुत है। वही काल भैरव मंदिर में मौजूद पुजारी विजेंद्र दुबे ने स्पेशल कवरेज न्यूज़ से बातचीत में बताया कि आज साल का पहला दिन और रविवार होने के कारण बाबा काल भैरव मंदिर में अत्यंत भीड़ है। सुबह मंगला आरती के बाद से ही बड़ी संख्या में श्रद्धालु आ रहे हैं। हम सभी को सप्रेम पूर्वक दर्शन करा रहे हैं। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि वाराणसी पुलिस कमिश्नरेट ने आज सुरक्षा व्यवस्था अत्यंत चाक-चौबंद रखी है।

गंगा में सुबह से हो रहा स्नान ध्यान

साल के पहले दिन वाराणसी के समस्त घाटों पर भी श्रद्धालुओं और पर्यटकों का तांता लगा हुआ है श्रद्धालु स्नान ध्यान करने के बाद काशी विश्वनाथ मंदिर एवं काल भैरव मंदिर का दर्शन प्राप्त कर रहे हैं। वाराणसी पुलिस कमिश्नरेट में सुरक्षा व्यवस्था के तगड़े इंतजाम कर रहे हैं।





Next Story