वाराणसी

"काशी का मेयर कोई संत या धर्मगुरु बने" - काशी विश्वनाथ मंदिर के पूर्व महंत कुलपति तिवारी

Gaurav Maruti Sharma
15 Nov 2022 11:32 AM GMT
काशी का मेयर कोई संत या धर्मगुरु बने - काशी विश्वनाथ मंदिर के पूर्व महंत कुलपति तिवारी
x
"काशी का मेयर कोई संत या धर्मगुरु बने" - काशी विश्वनाथ मंदिर के पूर्व महंत कुलपति तिवारी


काशी विश्वनाथ मंदिर के पूर्व महंत डॉ कुलपति तिवारी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बड़ी मांग कर डाली है। उन्होंने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस संबोधित करके कहा कि आने वाले समय में निकाय चुनाव प्रस्तावित हैं। काशी में मेयर बनता है। काशी विश्व की की सांस्कृतिक राजधानी है। इसीलिए हमारी मांग है कि वाराणसी का मेयर कोई संत- महंत या धर्मगुरु को बनाया जाए।

काशी विश्वनाथ मंदिर के पूर्व महंत डॉक्टर कुलपति तिवारी ने आज अपने आवास पर प्रेस कॉन्फ्रेंस किया। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि देश की आजादी के बाद से लेकर आज तक धर्म नगरी काशी में कोई भी संत या धर्मगुरु इस नगर का प्रमुख नहीं बन पाया है। आने वाले समय में निकाय चुनाव प्रस्तावित है। काशी में महापौर (मेयर) का पद होता है। इसीलिए हम सरकार से मांग करते हैं कि वाराणसी का मेयर किसी संत या धर्मगुरु को बनाया जाए। वह पुरुष या महिला कोई भी हो सकती है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी यहां से सांसद हैं। और मुख्यमंत्री योगी हर महीने आते जाते रहते हैं। काशी का आज विश्व पटल पर एक भव्य रुप से गुणगान हो रहा है। तो यह अच्छा अवसर होगा कि काशी का मेयर कोई धर्मगुरु या संत बने।

डॉ. कुलपति तिवारी ने कहा कि काशी में अगड़ी-पिछड़ी सभी जातियों के लोगों को मेयर बनने का अवसर मिला। जिस तरह से माहौल चल रहा है और देश की जो स्थिति है, उसके अनुसार धर्म की नगरी काशी का मेयर इस बार संत-महंत या धर्मगुरु ही बनाया जाए। डॉ. कुलपति तिवारी ने कहा कि उनके विचार के समर्थन में काशी के कई संत-महंत और धर्मगुरु हैं।

Next Story