वाराणसी

ज्ञानवापी केस में मुस्लिम पक्ष के वकील अभय नाथ यादव का हार्ट अटैक से निधन

Shiv Kumar Mishra
1 Aug 2022 8:07 AM GMT
ज्ञानवापी केस में मुस्लिम पक्ष के वकील अभय नाथ यादव का हार्ट अटैक से निधन
x
रविवार यानी 31 जुलाई की देर रात उन्हें बेचैनी और सीने में दर्द हुआ. परिवार के लोग उन्हें मकबूल आलम स्थित एक निजी अस्पताल लेकर कर गए जहां इलाज के दौरान डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया

ज्ञानवापी केस में मुस्लिम पक्ष के वकील अभय नाथ यादव का हार्ट अटैक से निधन हो गया। एडवोकेट अभय नाथ यादव ज्ञानवापी केस में मुस्लिम पक्ष की पैरोकारी कर रहे थे।

ज्ञानवापी श्रृंगार गौरी मामले में अंजुमन इंतजामिया मस्जिद कमेटी के प्रमुख वकील अभय नाथ यादव का हार्ट अटैक से निधन हो गया है. रात 10:30 बजे के आसपास बेचैनी और सीने के दर्द होने की वजह से परिवार वाले अस्पताल लेकर गए थे, जहां तबीयत बिगड़ने के बाद डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित किया।

रविवार यानी 31 जुलाई की देर रात उन्हें बेचैनी और सीने में दर्द हुआ. परिवार के लोग उन्हें मकबूल आलम स्थित एक निजी अस्पताल लेकर कर गए जहां इलाज के दौरान डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. अभय नाथ यादव वाराणसी में अलग-अलग न्यायालय में चल रहे मुस्लिम पक्ष के सभी मुकदमों में मुख्य अधिवक्ता के तौर पर पूरे केस को देख रहे थे. वहीं, वर्तमान में चल रहे ज्ञानवापी श्रृंगार गौरी मामले आधा दर्जन केस की अभय नाथ ही पैरवी कर रहे थे. श्रृंगार गौरी मामले में उनकी दलीलें चर्चा में रहीं. ज्ञानवापी प्रकरण में श्रृंगार गौरी मेरिट केस मामले में 4 अगस्त को कोर्ट में जवाब देना था.

मुस्लिम पक्ष की तरफ से अकेले अदालत में दलीलें देते थे. अभयनाथ व्यक्तिगत जीवन में काफी मिलनसार इंसान थे. केवल ज्ञानवापी ही नहीं विभिन्न मुकदमों में दलीलों के कारण अधिवक्ता समाज में उनका काफी सम्मान था. वरिष्ठ अधिवक्ता अभय नाथ यादव के निधन की जानकारी मिलने पर देर रात उनके आवास पर अधिवक्ता और विभिन्न समाज के लोग पहुंचने लगे. इसी वर्ष 21 जून को उन्होंने अपनी एक बेटी की शादी बड़े धूमधाम से की थी.

इस घटना पर अंजुमन इंतजामिया मस्जिद कमेटी के सचिव एमएस यासीन सईद ने दुःख प्रकट किया. उन्होंने कहा कि अभय नाथ के असमय निधन से न केवल इस केस को झटका लगा है बल्कि एक वरिष्ठ अधिवक्ता का साथ छूट गया.

Next Story