वाराणसी

Nepal PM In Varanasi : वाराणसी पहुंचे नेपाल के PM शेर बहादुर देउबा, CM योगी ने किया स्वागत

Arun Mishra
3 April 2022 6:04 AM GMT
Nepal PM In Varanasi : वाराणसी पहुंचे नेपाल के PM शेर बहादुर देउबा, CM योगी ने किया स्वागत
x
नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा वाराणसी पहुंच गए हैं जहां उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनका स्वागत किया।

वाराणसी: नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा वाराणसी पहुंच गए हैं जहां उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनका स्वागत किया। शेर बहादुर देउबा के स्वागत के लिए वाराणसी को शानदार तरीके से सजाया गया है। अपने भारत दौरे के तीसेर दिन शेर बहादुर ने इससे पहले दिल्ली में पीएम मोदी से मुलाकात की थी। वाराणसी दौरे से पहले उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ सड़कों को उनकी तस्वीरों से सजाया गया है और शहर में उनके स्वागत के लिए द्वार बनाए गए हैं। इससे पहले सीएम आदित्यनाथ के लाल बहादुर शास्त्री हवाई अड्डे से देउबा की अगवानी की।

विभिन्न कार्यक्रमों में करेंगे शिरकत

भारत दौरे पर आए नेपाली पीएम शेर बहादुर देउबा आज वाराणसी में काशी विश्वनाथ के दर्शन करेंगे। देउबा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में 40 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल के साथ पहुंचे हैं। इस दौरान वो सबसे पहले बाबा काल भैरव के दर्शन करने के साथ ही काशी कॉरिडोर का निरीक्षण भी करेंगे। नेपाी पीएम पशुपतिनाथ मंदिर जाएंगे और दर्शन पूजन के साथ रुद्राभिषेक करेंगे, साथ ही वहां पर वृद्ध आश्रम की नींव रखेंगे।

भारत-नेपाल के बीच फिर शुरू हुई 'दोस्ती की रेल', जानिए इस रूट का इतिहास

शनिवार को ही भारत और नेपाल के बीच रेल संपर्क को बढ़ावा देने के लिए एक ऐतिहासिक कदम के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके नेपाली समकक्ष शेर बहादुर देउबा ने शनिवार को बिहार के जयनगर को नेपाल के कुर्था क्षेत्र से जोड़ने वाली पहली बड़ी लाइन वाली यात्री रेलवे सेवा का उद्घाटन किया था।

शनिवार को ही काशी पहुंच गए थे योगी

नेपाल के पीएम का स्वागत करने के लिए शनिवार शाम को योगी काशी पहुंचे थे। इस दौरान उन्‍होंने अधिकारियों के साथ बैठक कर जिले की विकास योजनाओं को लेकर मंथन किया और परियोजनाओं को जल्‍द पूरा करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए। अधिकारियों के साथ सर्किट हाउस में बैठक करने के बाद सीएम शहर भ्रमण के लिए निकले और काशी विश्वनाथ मंदिर के साथ ही बाबा काल भैरव का भी दर्शन किए।

Next Story