वाराणसी

5 किलोमीटर रोड शो के जरिए वाराणसी को साधेंगे पीएम मोदी! तैयारी में जुटी पार्टी...

Gaurav Maruti Sharma
8 May 2024 1:21 AM GMT
5 किलोमीटर रोड शो के जरिए वाराणसी को साधेंगे पीएम मोदी! तैयारी में जुटी पार्टी...
x
5 किलोमीटर रोड शो के जरिए वाराणसी को साधेंगे पीएम मोदी! तैयारी में जुटी पार्टी...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी संसदीय सीट से तीसरी बार चुनावी मैदान में हैं । 13 मई को पीएम मोदी वाराणसी के दो दिवसीय दौरे पर आ रहे हैं। सूत्रों के अनुसार अपने वाराणसी दौरे पर प्रधानमंत्री मोदी एक मेगा रोड शो, काशी विश्वनाथ मंदिर और काल भैरव मंदिर में दर्शन पूजन करके 14 मई को अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे।


इस रूट पर होगा पीएम का रोड़ शो...

पीएम मोदी के वाराणसी में रोड शो के लिए मेगा प्लान बनाया जा रहा है। इसके तहत पीएम मोदी काशी हिंदू विश्वविद्यालय यानी बीएचयू गेट पर स्थित मालवीय जी की मूर्ति पर माल्यार्पण करेंगे। यहीं से रोड शो शुरू होगा! इसके बाद रविदास गेट, अस्सी घाट, भदैनी , सोनारपुरा, जांगमबाड़ी, गौदलिया चौराहा बांसफाटक, चौक होते हुए काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन पूजन करेंगे। 2014 एवं 2019 में भी पीएम मोदी ने इसी रूट पर रोड शो किया है। पीएम मोदी के रोड शो को भव्य बनाने के लिए पार्टी कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है। इसीलिए इस पूरे रास्ते पर विभिन्न जगहों पर स्वागत बिंदु बनाया जाएगा। जिसमें पीएम मोदी के द्वारा वाराणसी में किए गए 10 साल के विकास कार्यों को और बनारस की संस्कृति को दिखाया जाएगा।


यह लोग होंगे नमांकन में शामिल...

पीएम मोदी के वाराणसी नामांकन में भाजपा अपना शक्ति प्रदर्शन करेगी। इसके लिए भाजपा शासित विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्री, केंद्रीय मंत्री एवं भाजपा और सहयोगी दलों के बड़े चेहरे मुख्य रूप से काशी में उपस्थित रहेंगे। सूत्रों के अनुसार पीएम मोदी के नामांकन में गृह मंत्री अमित शाह, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, असम के मुख्यमंत्री हेमंत विश्व शर्मा, राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव, बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह सहित कई बड़े नेता शामिल होंगे।

Next Story