वाराणसी

पुलिसकर्मियों ने श्रद्धालुओं का स्वागत हर-हर महादेव से किया, श्रद्धालुओं का मन हुआ प्रफुल्लित

Gaurav Maruti Sharma
11 April 2024 1:04 AM GMT
पुलिसकर्मियों ने श्रद्धालुओं का स्वागत हर-हर महादेव से किया, श्रद्धालुओं का मन हुआ प्रफुल्लित
x
काशी विश्वनाथ मंदिर में तैनात पुलिसकर्मियों ने श्रद्धालुओं का स्वागत हर-हर महादेव से किया, श्रद्धालुओं का मन हुआ प्रफुल्लित।

काशी विश्वनाथ मंदिर के मुख्य परिसर में अब श्रद्धालुओं को पुलिस कर्मियों का धक्का और बात सुना नहीं पड़ेगा। बल्कि इसके स्थान पर सुरक्षा पर तैनात पुलिसकर्मी धोती कुर्ता पहनकर और टीका लगाकर "हर हर महादेव" का नारा लगा कर आपका स्वागत करेंगे। बीते बुधवार से मंदिर प्रशासन में यह व्यवस्था शुरू हो गई है श्रद्धालु इस नई व्यवस्था से काफी प्रफुल्लित नजर आ रहे हैं।


क्या है पुरा मामला...

वाराणसी के नए पुलिस कमिश्नर मोहित अग्रवाल ने काशी विश्वनाथ मंदिर में तैनात सुरक्षा कर्मियों के धक्का मुक्ति और ढंग से बात न करने की बढ़ती शिकायतों का संज्ञान लिया। बीते दिनों पुलिस कमिश्नर स्वयं मंदिर पहुंचे और उन्होंने मंदिर प्रशासन के साथ मंदिर में तैनात सभी पुलिसकर्मियों की बैठक बुलाई। इस बैठक में उन्होंने पुलिसकर्मियों को निर्देशित किया कि अब से श्रद्धालुओं के साथ "नो टच पॉलिसी" पर काम किया जाएगा। सुरक्षा कर्मी मंदिर गर्भ गृह के पास अपने परंपरागत खाकी वर्दी में ना खड़े होकर धोती कुर्ता पहन कर खड़े होंगे और श्रद्धालुओं का हर हर महादेव के नारे के साथ स्वागत करेंगे ताकि उनका मन प्रफुल्लित हो और बाबा के दरबार से सभी दर्शनार्थी तृप्त होकर अपने घर जाए। पुलिस कमिश्नर के आदेश के बाद से ही बीते बुधवार से ही है यह व्यवस्था लागू हो गई है मंदिर के गर्भगृह के पास तैनात सुरक्षाकर्मी धोती कुर्ता और बाबा का टीका लगाकर श्रद्धालुओं का स्वागत कर रहें हैं।

Next Story