वाराणसी

सफ़ाईकर्मी के होनहार बेटे को किया गया सम्मानित

सुजीत गुप्ता
3 Oct 2021 10:50 AM GMT
सफ़ाईकर्मी के होनहार बेटे को किया गया सम्मानित
x

वाराणसी: विकास खंड आराजी लाईन क्षेत्र के बिमौरी गांव स्थित एसजीएम पब्लिक स्कूल के छात्र ने जवाहर नवोदय विद्यालय के कक्षा 6 के प्रवेश परीक्षा में जिले में तीसरा स्थान प्राप्त कर चयन होने पर ग्रामीणों में खुशी की लहर दौड़ गई। उसके चयनित होने पर स्कूल प्रबंधन द्वारा छात्र को मेडल व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया और शिक्षकों को बधाई दी। मिर्ज़ापुर ज़िले के व्यासपुर निगतपुर गाँव निवासी सफ़ाईकर्मी लालजी मौर्य के होनहार बेटे अम्बुज मौर्य पास के बिमौरी गांव के उक्त विद्यालय में कक्षा 5 के छात्र थे।

इसी वर्ष छात्र ने नवोदय विद्यालय में प्रवेश के लिए परीक्षा दी थी। परीक्षा के घोषित हुए परिणाम मे अम्बुज का भी नाम था और जिले में तीसरा स्थान शामिल था। इसकी जानकारी मिलते ही परिजनों के साथ-साथ ग्रामीणों व उक्त स्कूल में खुशी की लहर दौड़ गई थी। छात्र के नवोदय विद्यालय में चयन होने पर आराजी लाईन ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि डा महेंद्र सिंह पटेल, प्रिंसिपल चन्द्ररेखा वर्मा टीचर वीरेंद्र, सुरेश कुमार पटेल,पूर्व ग्राम प्रधान महंगू ने अम्बुज को मेडल व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित करते हुए उसके उज्जवल भविष्य की कामना की। साथ ही भविष्य में क्षेत्र का नाम रोशन करने का भी आह्वान किया।

स्कूल में आयोजित सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए बतौर अतिथि डा. महेंद्र सिंह पटेल ने कहा कि छात्र की प्रतिभा वास्तव में काबिले तारीफ है जिसने नामचीन विद्यालयों के विद्यार्थियों को मात देकर अपने अभिभावकों, गुरुजनों व संस्था का नाम रोशन किया है। प्रिंसिपल चन्द्ररेखा ने बताया कि हमारे स्कूल के छात्र अम्बुज ने पहली बार नवोदय विद्यालय प्रवेश परीक्षा के तौर पर परीक्षा में भागीदारी कर मैरिट सूची में तीसरे स्थान पर नाम दर्ज कराया है।

शिक्षको ने लगातार छात्रों से कड़ी मेहनत करवा कर इस मुकाम को हासिल करने में सफलता हासिल की है जिसके लिए स्टाफ भी बधाई का पात्र है। संचालन सामाजिक कार्यकर्ता राजकुमार गुप्ता ने किया। इस अवसर पर आराजी लाईन ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि डा महेंद्र सिंह पटेल, प्रिंसिपल चन्द्ररेखा वर्मा टीचर वीरेंद्र प्रसाद, सुरेश कुमार पटेल, राजकुमार गुप्ता, प्रधान महंगू, राजू मौर्य, कंचन, शिवांगी, सुज़ीत, विजय कुमार, विकास, अनुराग, कृष्णकांत, संजीव, सतीश आदि मौजूद थे।



Next Story