वाराणसी

सिपाही के परिवार वालों ने धमकाया! 11वी के छात्र ने कर ली आत्महत्या....

Gaurav Maruti Sharma
5 Nov 2022 12:51 PM GMT
सिपाही के परिवार वालों ने धमकाया! 11वी के छात्र ने कर ली आत्महत्या....
x
सिपाही के परिवार वालों ने धमकाया! 11वी के छात्र ने कर ली आत्महत्या....

वाराणसी के सारनाथ क्षेत्र में शनिवार को 11वीं के छात्र ने फांसी लगाकर जान दे दी। छात्र के परिजनों का आरोप है कि पड़ोसी पुलिसकर्मी के परिजनों की प्रताड़ना और फर्जी मुकदमे में फंसाने की धमकी से क्षुब्ध होकर उनके बच्चे ने आत्मघाती कदम उठाया है। परिजनों ने यह भी आरोप लगाया कि इस मामले में सारनाथ थाने की पुलिस उनकी सुनवाई नहीं कर रही है। फिलहाल सारनाथ थाने की पुलिस घटनास्थल पर मौजूद है। वहीं, छात्र के परिजन पड़ोसी पुलिसकर्मी और उसके परिजनों पर कार्रवाई की मांग को लेकर अड़े हुए हैं।

दो साल पहले दर्ज कराया था फर्जी मुकदमा

सारनाथ थाना अंतर्गत नई बाजार मे रमेश सिंह अपने परिवार के साथ रहते हैं। रमेश के अनुसार उनके पड़ोस में एक सिपाही अपने परिवार के साथ रहता है। सिपाही और उसके परिजन हमेशा अनावश्यक विवाद करते रहते हैं। वर्ष 2020 में सिपाही के परिजनों ने उनके परिवार के लोगों पर एक फर्जी मुकदमा कराया। उस मुकदमें में सभी अपनी जमानत करा चुके हैं। 4 नवंबर को सिपाही के परिवार की महिलाओं सहित 4 लोग उनके घर में घुस आए। चारों ने कक्षा 11 में पढ़ने वाले उनके बेटे प्रिंस (17) के साथ गालीगलौज की। इसके साथ ही उसे रेप के फर्जी मुकदमे में फंसाने की धमकी दी। पड़ोसियों की धमकी से प्रिंस डरा होने के साथ ही बहुत दुखी था।

समझाने के बाद भी लगा लिया फांसी

रमेश के अनुसार, बेटे प्रिंस को समझाया गया था कि सब कुछ सामान्य हो जाएगा। इसके बावजूद बार-बार वह यही रट लगाए हुआ था कि ऐसे पड़ोसियों का इतना सब कुछ सहते हुए अब मैं जिंदा नहीं रह सकता हूं। आज प्रिंस का शव घर में फंदे के सहारे लटका हुआ मिला तो परिवार के लोग सन्न रह गए। रमेश ने कहा कि बेटे के जान देने के बावजूद सारनाथ थाने की पुलिस उनकी सुनवाई नहीं कर रही है। उधर, सारनाथ थाने की पुलिस का कहना है कि घटना की सूचना मिली है। प्रकरण की जांच कर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

Next Story