वाराणसी

UP STF ने दो दर्जन से अधिक मामलों में वॉन्टेड 2 लाख के इनामी अपराधी सोनू सिंह को मुठभेड़ में किया ढेर

Arun Mishra
21 March 2022 10:54 AM GMT
UP STF ने दो दर्जन से अधिक मामलों में वॉन्टेड 2 लाख के इनामी अपराधी सोनू सिंह को मुठभेड़ में किया ढेर
x
वाराणसी में दिनदहाड़े 2 लाख के इनामी मनीष सिंह सोनू को मार गिराया गया.

वाराणसी : यूपी में योगी 2.0 का अभी शपथ ग्रहण नहीं हुआ है लेकिन यूपी पुलिस का अपराधियों पर शिकंजा तेजी से कसता जा रहा है. यूपी में अब फरार चल रहे बदमाशों का एनकाउंटर शुरू हो गया है. इसी कड़ी में सोमवार को वाराणसी में दिनदहाड़े 2 लाख के इनामी मनीष सिंह सोनू को मार गिराया गया.

2 लाख का पुरस्कार घोषित कुख्यात अपराधी मनीष सिंह उर्फ सोनू को अपर पुलिस अधीक्षक श्री विनोद कुमार सिंह के नेतृत्व में आज दिनांक 21-03-2022 को थानाक्षेत्र लोहता/जनसा बार्डर, जनपद वाराणसी में एस0टी0एफ0 द्वारा एक साहसिक मुठभेड़ में घायल किया गया, जिसे तुरन्त उपचार हेतु पास के अस्पताल ले जाया गया, जहाँ डाक्टरों द्वारा उसे मृत घोषित किया गया।

मौके से अपराधी के पास से एक 38 बोर की पिस्टल व 9 एमएम की कारबाईन तथा ढेर सारे कारतूस बरामद हुए है।

उक्त अपराधी मीरजापुर के एक कम्पनी के जनरल मैनेजर की हत्या तथा वाराणसी के चचित पत्रकार एन0डी0 तिवारी की हत्या में वांछित था इसके अलावा इसके द्वारा पूर्वान्चल में कई जघन्य हत्याऐं तथा लूट की घटनायें कारित की गयी है।

इस अपराधी द्वारा पूर्व में मुठभेड़ के दौरान कई बार पुलिस पार्टी पर हमला कर फरार हो चुका था। उल्लेखनीय है कि इसके गैंग के रोहित सिंह सन्नी, रोहित गुप्ता उर्फ किट्टू, दीपक वर्मा जैसे अपराधियों को एस0टी0एफ0 में मारा जा चुका है।

मृतक का एक साथी मौके से फरार हो गया है।

कुख्यात अपराधी मनीष सिंह उर्फ सोनू पर लगभग ढाई दर्जन अभियोग पंजीकृत थे तथा लगभग 07 अभियोगों में वह वांछित था, जिसपर पुलिस महानिदेशक, उ0प्र0 द्वारा रू0 2,00,000/- का पुरस्कार घोषित किया गया था।

Arun Mishra

Arun Mishra

Sub-Editor of Special Coverage News

Next Story