वाराणसी

दो लाख के इनामिया बदमाश के घर कुर्की नोटिस चस्पा

सुजीत गुप्ता
23 Nov 2021 5:49 AM GMT
दो लाख के इनामिया बदमाश के घर कुर्की नोटिस चस्पा
x

रोशन गुप्ता उर्फ किट्टू एनकाउंटर से फरार चल रहे दो लाख रुपए इनामी बदमाश और लंका के नरोत्तमपुर निवासी मनीष सिंह के घर सोमवार को पुलिस ने कुर्की नोटिस चस्पा की। पिछले साल रोशन गुप्ता किट्टू का एनकाउंटर हुआ था। उस समय मनीष भाग गया था। तब मनीष पर जैतपुरा थाने में मुकदमा दर्ज हुआ था। न्यायालय अपर सिविल जज की ओर से मनीष के विरुद्ध 82 सीआरपीसी का आदेश जारी किया गया है। आदेश के अनुपालन में पुलिस ने आरोपी के घर मुनादी कराई। आदेश की प्रति सार्वजनिक स्थानों पर चस्पा की गई है।

चौकाघाट में हुए दोहरे हत्याकांड को अंजाम देने वाले शूटर मनीष सिंह सोनू पर दो लाख रुपए का इनाम घोषित है। एक साल में पुलिस की अलग-अलग टीमें करीब दो दर्जन ठिकानों पर छापेमारी कर चुकी हैं, यही नहीं हाल में में उसकी लोकेशन कानपुर में मिली थी। वाराणसी से पुलिस टीम वहां पहुंची तो मनीष को इसकी भनक लग गई और वो नौ दो ग्यारह हो गया और पुलिस को एकबार फिर खाली हाथ लौटना पड़ा। पुलिस सूत्रों की मानें तो मनीष पुलिस की रडार पर आ चुका है और बहुत जल्द वो गिरफ्त में होगा। हालांकि इस मामले में विवेचक जैतपुर थाना प्रभारी कुछ भी बताने से कतरा रहे हैं।

28 अगस्त 2020 को चौकाघाट में दिनदहाड़े कैंट थाने के हिस्ट्रीशीटर अभिषेक सिंह प्रिंस सहित दो लोगों की हत्या कर दी गई थी। सीसीटीवी फुटेज से शूटर के तौर पर मनीष सिंह चिन्हित हुआ था। इसके बाद उसका नाम सितंबर 2020 में मिर्जापुर के चुनार में एक कंपनी के अधिकारी से रंगदारी मांगने और हत्या के मामले में सामने आया था। इन दोनों घटनाओं से पहले मनीष आजमगढ़ में एक सराफा कारोबारी से लूट और हत्या के मामले में वांछित था।

नवंबर 2020 में जैतपुरा क्षेत्र में पुलिस मुठभेड़ में बदमाश रोशन गुप्ता उर्फ बाबू उर्फ किट्टू मारा गया तो उस दौरान मनीष फायरिंग करते हुए भाग निकला था। इसके बाद से पुलिस उसकी तलाश कर रही है।



सुजीत गुप्ता

सुजीत गुप्ता

    Next Story