वाराणसी

वाराणसी जिलाधिकारी एस. राजलिंगम जब अचानक जा पहुंचे राशन की दुकान, देखा गरीबों को राशन मिलता है कि नहीं!

Shiv Kumar Mishra
24 Dec 2022 7:54 AM GMT
वाराणसी जिलाधिकारी एस. राजलिंगम जब अचानक जा पहुंचे राशन की दुकान, देखा गरीबों को राशन मिलता है कि नहीं!
x
डीएम ने अपने समक्ष बेबी गुप्ता को ई०-पॉस मशीन से ट्रांजेक्शन कराकर 15 किग्रा० खाद्यान्न (चावल) दिलवाया।

वाराणसी। जिलाधिकारी एस. राजलिंगम द्वारा जनपद में संचालित उचित दर दुकानों की जमीनी स्तर पर वास्तविकता का पता लगाने हेतु शनिवार को शहरी क्षेत्र के कलेक्ट्रेट प्रखण्ड के शिवपुर की काशीनाथ शिवपुर सह क्रय-विक्रय समिति का औचक निरीक्षण किया गया।

जिलाधिकारी के निरीक्षण के दौरान दुकान खुली पायी गयी तथा विक्रेता द्वारा वितरण कार्य किया जा रहा था। उचित दर दुकान पर आवश्यक सूचनाए प्रदर्शित थी। जिलाधिकारी ने दुकान पर कार्ड, दुकान का आवंटन एवं अब तक वितरण की जानकारी एवं पूछताछ की गयी। विक्रेता द्वारा पी०एम०जी०के०वाई० योजनान्तर्गत आवंटन माह अक्टूबर, 2022 के सापेक्ष वितरित हो रहे निःशुल्क 05 किग्रा० प्रति यूनिट कराना बताया गया तथा यह भी बताया गया कि अब-तक उसके द्वारा 88 प्रतिशत कार्डधारकों में वितरण किया जा चुका है।


उचित दर दुकान पर रखें गये 5 किग्राo के छोटू गैस सिलेण्डर के वितरण व मूल्य के बारे में भी जानकारी प्राप्त की गयी। जिलाधिकारी ने अपने समक्ष बेबी गुप्ता (राशनकार्ड सं0-119740043639 यूनिट–3) को ई०-पॉस मशीन से ट्रांजेक्शन कराकर 15 किग्रा० खाद्यान्न (चावल) दिलवाया। जिलाधिकारी ने विक्रेता एवं उपस्थित विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया कि वितरित होने वाले खाद्यान्न को मानक के अनुरूप पारदर्शी एवं गुणवत्तापूर्ण तरीके से वितरण कार्य कराया जाए।

निरीक्षण के समय जिला पूर्ति अधिकारी उमेश मिश्रा व पूर्ति निरीक्षक कलेक्ट्रेट प्रखण्ड भी उपस्थित थे।

Next Story