वाराणसी

वाराणसी में दरोगा को वाइक सवार ने मारी गोली, पुलिस महकमें में मची सनसनी

Shiv Kumar Mishra
8 Nov 2022 1:50 PM GMT
वाराणसी में दरोगा को वाइक सवार ने मारी गोली, पुलिस महकमें में मची सनसनी
x

वाराणसी जिले के लक्सा थाने में तैनात उपनिरीक्षक अजय यादव को बाइक सवार तीन बदमाशों के द्वारा गोली मारकर पिस्टल लूटने की सूचना मिली है। यह घटना रोहनिया थाना क्षेत्र के जगतपुर की बताई जा रही है। सीने में दाहिने तरफ गोली लगी है। घायल उप निरीक्षक को अनन्त हॉस्पिटल रोहनियां ले जाया गया है। घायल उप निरीक्षक अस्पताल की ओटी में है। प्राथमिक जानकारी के अनुसार घटना जगतपुर नहर के पास की है। 3 बदमाशो ने उप निरीक्षक अजय यादव को घेर कर मारपीट की है फिर गोली मारकर पिस्टल और पर्स लेकर भाग निकले है। 2015 बैच के दरोगा अजय यादव लक्सा थाने में तैनात है। जानकारी के अनुसार गोली निकाल दी गई है। अब स्थिति काबू में है। एसीपी दशाश्वमेध ने लक्सा थानाध्यक्ष को मौके पर भेजा है। क्राइम ब्रांच की टीम में मौके पर पहुँच गई है। पुलिस की कई टीम मौके पर जांच पड़ताल कर रही है। भागे बदमाशों की तलाश पर जनपद की पुलिस एकदम सक्रिय मोड में आ गई है।

क्या है मामला

वाराणसी के रोहनिया थाना क्षेत्र में हौसला बुलंद बदमाशो ने एक दरोगा को गोली मार कर उसकी पिस्टल, मोबाइल और पर्स लूट लिया है। मिल रही प्रारंभिक जानकारी के अनुसार दरोगा को एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। समाचार लिखे जाने तक चिकित्सक सीने में लगी गोली निकालने का प्रयास कर रहे है। स्वस्थ स्थिति की अभी जानकारी नही मिल पा रही है।

घटना के सम्बन्ध में मिल रही जानकारी के अनुसार लक्सा थाने पर तैनात दरोगा अजय यादव रोहनिया थाना क्षेत्र स्थित जगतपुर नाहर के पास से गुज़र रहे थे, उसी समय अजय यादव को तीन बदमाशो ने घेर लिया और घटना को अंजाम देकर फरार हो गए है। घटना को अंजाम देकर तीनो बदमाश दरोगा की पिस्टल, मोबाइल और पर्स लेकर फरार हो गए।

घटना की सुचना पर मिलते ही विभाग में हडकंप मचा गया है। पुरे शहर में नाकाबंदी कर दी गई है। हर एक की तलाशी और रोक टोक जारी है। घटना स्थल पर एडिशनल सीपी ग्रामीण ने भी जाकर मौके का मुआयना किया साथ ही क्राइम ब्रांच की टीम भी समाचार लिखे जाने तक मौके पर पहुच चुकी है। समाचार लिखे जाते समय घायल एसआई की स्थिति स्थित है और आपरेशन द्वारा गोली निकाल दी गई है। '

प्रतापगढ़ जिले के भीखमपुर गांव के मूल निवासी 2015 बैच के दरोगा अजय यादव वाराणसी के लक्सा थाने में तैनात है। दरोगा अजय ने जगतपुर क्षेत्र में प्लाट खरीदा है। पुलिस के अनुसार, बाइक सवार दरोगा अजय अपने प्लाट पर जा रहे थे। जगतपुर नहर के समीप तीन बदमाशों ने उन्हें रोका और उनसे उलझ गए। इसके बाद दरोगा की सरकारी पिस्टल और उनका पर्स छीन कर उन्हें गोली मार दिए। दरोगा अजय को सीने में दायीं तरफ गोली है। रोहनिया क्षेत्र स्थित निजी हॉस्पिल में ऑपरेशन कर गोली बाहर निकाल ली गई है। फिलहाल दरोगा अजय की हालत स्थिर बताई जा रही है।

उधर, दरोगा को गोली मारे जाने की घटना के बाद वाराणसी के पुलिस महकमे के आला अफसर घटनास्थल पर पहुंचे। पूरे जिले को सील कर पुलिस ने चेकिंग शुरू कर दी है। आशंका जताई जा रही है कि बदमाश वारदात को अंजाम देकर भदोही या फिर मिर्जापुर की ओर भागे होंगे।

पुलिस की 5 टीमें लगाई गई हैं

पुलिस कमिश्नर ए. सतीश गणेश ने बताया कि दरोगा अजय का उपचार कराया जा रहा है। डॉक्टरों ने उनकी हालत स्थिर बताई है। वारदात को अंजाम देने वाले बदमाशों की तलाश में क्राइम ब्रांच सहित पुलिस की 5 टीमें लगाई गई हैं। बदमाश जल्द ही पुलिस की गिरफ्त में होंगे।

Next Story