वाराणसी

योगी आदित्यनाथ आज काशी पहुंचेंगे, जानें पूरा शेड्यूल

सुजीत गुप्ता
5 July 2021 5:15 AM GMT
योगी आदित्यनाथ आज काशी पहुंचेंगे, जानें पूरा शेड्यूल
x

वाराणसी। काशी में होने वाले विकास कार्यों का जायजा लेने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज वाराणसी आएंगे वह विभिन्न परियोजनाओं का निरीक्षण करने के बाद कानून व्यवस्था व विकास कार्यों की समीक्षा करेंगे। सर्किट हाउस में आयोजित बैठक में कोरोना की तीसरी लहर की तैयारियों की प्रगति भी जानेंगे। रात में ही काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन करने के बाद लखनऊ लौट जाएंगे। सोमवार को मुख्यमंत्री के वाराणसी दौरे पर आने से पहले ही जिले के नोडल अधिकारी और अपर मुख्य सचिव देवेश चतुर्वेदी वाराणसी पहुंच गए हैं।

संभावित प्रोटोकॉल के मुताबिक मुख्यमंत्री शाम करीब साढ़े चार बजे बीएचयू परिसर स्थित हेलीपैड पर हेलीकॉप्टर से उतरेंगे। यहां से पहले वह 100 बेड के एमसीएच विंग (मातृ-शिशु स्वास्थ्य केंद्र) का निरीक्षण करेंगे। इस केंद्र में एक ही छत के नीचे महिलाओं, बच्चों के इलाज, जांच की सुविधा है। इसके अलावा ऑपरेशन थिएटर भी बनाए गए हैं। यहां ओपीडी भी चलाई जाएगी।

इन जगहों का दौरा कर सकते हैं सीएम

रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर

आशापुर फ्लाईओवर

बीएचयू एमसीएच विंग

क्षेत्रीय नेत्र संस्थान, बीएचयू

एमसीएच विंग दीनदयाल अस्प्ताल

गोदौलिया पार्किंग

मैदागिन से गौदौलिया तक गौरव पथ

बेनियाबाग पार्किंग

15 दिनों में दूसरी बार रुद्राक्ष पहुंचेंगे सीएम मुख्यमंत्री 19 जून के दौरे के समय भी रुद्राक्ष गये थे। रुद्राक्ष को जापान सरकार ने करीब 186 करोड़ रुपये में बनाया है। चूंकि रुद्राक्ष के शिलान्यास के दौरान दोनों देश के प्रधानमंत्री वर्चुअल जुड़े रहे। इसलिए यह भी कयास लगाया जा रहा है कि सीएम के ओके करने के बाद उद्घाटन के दौरान भी दोनों देशों के प्रधानमंत्रियों की सहभागिता हो। मुख्यमंत्री यहां से सर्किट हाउस जाएंगे। थोड़ी देर विश्राम करने के बाद वह समीक्षा बैठक शुरू करेंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का यह दौरा काफी अहम माना जा रहा है। सूत्रों की मानें तो प्रधानमंत्री के इसी माह में संभावित दौरे की तैयारी का पूर्वाभ्यास भी हो सकता है। हालांकि पीएम का आगमन कब होगा इस पर अधिकारियों ने चुप्पी साधी है। लेकिन यह भी कयास लगाये जा रहे हैं कि मुख्यमंत्री के इस दौरे में प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर स्थिति स्पष्ट हो जाएगी। मुख्यमंत्री के निरीक्षण करने के बाद उनके हामी के बाद पीएम के आगमन को लेकर आगे की तैयारी हो सकती है।

Next Story