उत्तर प्रदेश

Varun Gandhi News: Varun Gandhi के सपा में जाने की अटकलों के बीच बोले शिवपाल, 'BJP को सत्ता से बाहर करने वाले सभी का स्वागत'

Special Coverage Desk Editor
19 Jan 2023 7:32 AM GMT
Varun Gandhi News: Varun Gandhi के सपा में जाने की अटकलों के बीच बोले शिवपाल, BJP को सत्ता से बाहर करने वाले सभी का स्वागत
x
Varun Gandhi News: यूपी के पीलीभीत से बीजेपी सांसद वरुण गांधी पिछले कुछ समय से अपनी सरकार के खिलाफ हमलावर रुख अपनाए हुए हैं. इसके चलते उनके कांग्रेस में जाने की अटकलें लग रही हैं. हालांकि राहुल गांधी ने इसको लेकर कहा कि मैं वरुण गांधी को गले लगा सकता हूं,

Varun Gandhi News: यूपी के पीलीभीत से बीजेपी सांसद वरुण गांधी पिछले कुछ समय से अपनी सरकार के खिलाफ हमलावर रुख अपनाए हुए हैं. इसके चलते उनके कांग्रेस में जाने की अटकलें लग रही हैं. हालांकि राहुल गांधी ने इसको लेकर कहा कि मैं वरुण गांधी को गले लगा सकता हूं, लेकिन उनकी विचारधारा को स्वीकार नहीं कर सकता. इस बीच ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं कि वरुण गांधी समाजवादी पार्टी में शामिल हो सकते हैं.

वरुण गांधी के समाजवादी पार्टी में शामिल होने की अटकलों को लेकर जब सपा के सीनियर नेता और पूर्व कैबिनेट मंत्री शिवपाल सिंह यादव से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि भ्रष्ट भाजपा सरकार को सत्ता से बाहर करने वाले सभी लोगों का स्वागत है. सपा नेता ने यूपी के बलिया में मीडिया से बात करते हुए ये बात कही.

इस दौरान शिवपाल ने कहा कि यूपी में केवल सपा ही बीजेपी को हरा सकती है. उन्होंने कहा कि सपा भगवान राम औरो कृष्ण के आदर्शों पर चलती है. शिवपाल ने इस दौरान भाजपा पर मुसलमानों को प्रताड़ित करने का आरोप लगाया.

आगामी चुनाव में गठबंधन को लेकर जब शिवपाल से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि सपा अकेले ही यूपी में बीजेपी को हराने में सक्षम है. सभी समाजवादियों को एकजुट होना चाहिए. मेरा लक्ष्य 2024 में (केंद्र में) बीजेपी को सत्ता से हटाना है और 2027 में अखिलेश को यूपी का अगला मुख्यमंत्री बनाना है. वहीं अपर्णा यादव को लेकर कहा कि अपर्णा हमारी बहू हैं, जिन्होंने हाल ही में बीजेपी ज्वाइन की है. शिवपाल यादव ने कहा कि वह अपने परिवार के साथ हर हालात में रहती हैं.

यह पूछे जाने पर कि क्या पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव कांग्रेस नेता राहुल गांधी की श्रीनगर में चल रही भारत जोड़ो यात्रा के समापन समारोह में शामिल होंगे, उन्होंने कहा कि हमारी शुभकामनाएं राहुल गांधी के साथ हैं, लेकिन पार्टी को इस पर निर्णय लेना है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भाजपा कार्यकर्ताओं को बदले में वोट की उम्मीद किए बिना मुस्लिमों तक पहुंचने की सलाह पर प्रतिक्रिया देते हुए यादव ने कहा कि लोकसभा चुनाव करीब हैं, नौ साल बाद पीएम मुसलमानों के प्रति चिंता दिखा रहे हैं, जिन्हें बीजेपी शासन में 'उत्पीड़न' का सामना करना पड़ा है.

शिवपाल से जब पूछा गया कि उन्हें सपा में अबतक कोई पद नहीं मिला है. इस पर उन्होंने कहा कि अखिलेश मेरे भतीजे और सपा अध्यक्ष हैं. मैंने उन्हें अपना नेता मान लिया है. इसी तरह मैं भी सपा विधायक हूं. समाजवादी पार्टी मेरी पार्टी है और मैं पहले पार्टी में कई पदों पर रह चुका हूं.

2018 में शिवपाल ने बनाई थी पार्टी

समाजवादी पार्टी में साइडलाइन होने के बाद साल 2016 में शिवपाल यादव ने 2018 में प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) का गठन किया और फिरोजाबाद से भतीजे अक्षय यादव के खिलाफ चुनाव लड़ा. हालांकि, समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव की मृत्यु के बाद मैनपुरी उपचुनाव के दौरान चाचा-भतीजे की जोड़ी एक साथ आई. शिवपाल यादव ने इटावा में समाजवादी पार्टी के झंडे को भी स्वीकार किया और पार्टी को मजबूत करने के लिए काम करने का संकल्प लिया.

Special Coverage Desk Editor

Special Coverage Desk Editor

    Next Story