उत्तर प्रदेश

यूपी कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के खिलाफ कोर्ट ने जारी किया वारंट

Arun Mishra
11 March 2023 7:19 AM GMT
यूपी कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के खिलाफ कोर्ट ने जारी किया वारंट
x
कोर्ट में हाजिर न होने पर पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू व संदीप सिंह के खिलाफ एमपीएमएलए कोर्ट ने वारंट जारी किया है।

उत्तर प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के खिलाफ लखनऊ की कोर्ट ने वारंट जारी किया है। दरअसल, मारपीट व तोड़फोड़ के एक मामले में कोर्ट में हाजिर न होने पर पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू व संदीप सिंह के खिलाफ एमपीएमएलए कोर्ट के विशेष एसीजेएम अम्बरीश श्रीवास्तव ने वारंट जारी किया है। कोर्ट ने दोनों आरोपियों के खिलाफ बीस हजार का जमानती वारंट जारी करते हुए मामले की अगली सुनवाई के लिए 20 मार्च की तारीख तय की है।

इस मामले में प्रदेश कांग्रेस कार्यालय पर लगाई गई होर्डिंग में तत्कालीन प्रदेश अध्यक्ष की फोटो न लगाने पर हंगामा हुआ था। इसकी प्राथमिकी कांग्रेस के पूर्व प्रदेश सचिव सुनील कुमार राय ने 25 दिसंबर 2020 को हुसैनगंज थाने में दर्ज कराई थी। इसमें बताया गया था कि उन्होंने कांग्रेस कार्यालय पर कुछ होर्डिंग लगवाई थी, जिसमें प्रिंटिंग प्रेस की गलती से प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू की फोटो छपना छूट गई थी।

आरोप था कि इससे नाराज़ होकर पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और उनके समर्थकों ने लगाई गई होर्डिंग को तोड़ कर सड़क पर फेंक दी। इसका विरोध करने पर वादी के साथ मारपीट भी की गई थी।

Next Story