उत्तर प्रदेश

जानें.. दिल्ली-यूपी में आज का मौसम कैसा रहेगा

सुजीत गुप्ता
20 Jun 2021 5:02 AM GMT
जानें.. दिल्ली-यूपी में आज का मौसम  कैसा रहेगा
x
आने वाले घंटों में साउथ दिल्ली, नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली समेत एनसीआर के इलाकों में हल्की बारिश होने वाली है।

लखनऊ, पूर्वी उत्तर प्रदेश में मानूसन पूरी तरह से सक्रिय हो गया है, शनिवार को भी कई जगहों पर बारिश हुई है। आज भी यूपी में बारिश की चेतावनी जारी की गई है। इधर, दिल्ली-एनसीआर को भी गर्मी से राहत मिलने वाली है। आने वाले घंटों में साउथ दिल्ली, नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली समेत एनसीआर के इलाकों में हल्की बारिश होने वाली है। तो चलिए जानते हैं कैसा रहने वाला है मौसम।

उत्तर प्रदेश में पूरी तरह से मॉनसून सक्रिय हो गया और रुक-रुक कर बारिश की बौछारे होने लग रहा है तो बीते चौबीस घण्टों के देखा जाय तो पूर्वांचल में कहीं गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ीं तो कहीं भारी बारिश भी हुई। पश्चिमी यूपी में भी कुछ स्थानों पर बारिश हुई। मौसम विभाग ने अगले चौबीस घण्टों के दौरान पूर्वी यूपी में कहीं भारी तो कहीं बहुत भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की है। राज्य में बारिश का सिलसिला 22 जून तक जारी रहने के आसार हैं।

मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली-एनसीआर के इलाके दिल्ली, गाजियाबाद, हिंडन, इंदिरापुरम, छपरौला, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, दादरी, सिकंदराबाद, बुलंदशहर, अलीगढ़, खुर्जा, नरोरा, कासगंज, अतरौली, नजीबाबाद, सिकंदर राव और एटा के अलग-अलग स्थानों पर अगले दो घंटों के दौरान गरज के साथ हल्की बारिश होने का अनुमान है।



सुजीत गुप्ता

सुजीत गुप्ता

    Next Story