उत्तर प्रदेश

राशनकार्ड खोने वाले देशवासियों की याद सरकार को कब आएगी? वरुण गांधी ने फिर साधा BJP पर निशाना

Sakshi
21 May 2022 2:56 PM GMT
राशनकार्ड खोने वाले देशवासियों की याद सरकार को कब आएगी? वरुण गांधी ने फिर साधा BJP पर निशाना
x
उत्तर प्रदेश सरकार ने अपात्र राशन कार्डधारियों के लिए दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं।

उत्तर प्रदेश सरकार ने अपात्र राशन कार्डधारियों के लिए दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं। अपात्र राशन कार्डधारियों को राशन कार्ड कैंसिलेशन फॉर्म भरकर देना होगा। अपात्र लोगों के लिए नियम तय कर लिए गए हैं। वहीं भाजपा के सांसद वरुण गांधी ने इस मुद्दे को लेकर सरकार पर हमला बोला है।

पिलीभीत से सांसद वरुण गांधी ने अपने ट्वीट में एक अखबार की कतरन को साझा करते हुए लिखा- चुनाव से पहले पात्र और चुनाव के बाद अपात्र? जनसामान्य के जीवन को प्रभावित करने वाले सभी मानक अगर 'चुनाव' देख कर तय किए जाएँगे तो सरकारें अपनी विश्वसनीयता खो बैठेंगी। चुनाव खत्म होते ही राशनकार्ड खोने वाले करोड़ों देशवासियों की याद सरकार को अब कब आएगी? शायद अगले चुनावों में..!

बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार ने 'अयोग्य या अपात्र राशन कार्डधारियों' पर कार्रवाई की तैयारी कर ली है। इन कार्डधारियों को राशन कार्ड सरेंडर करने को कहा गया है। ऐसा नहीं करने वाले अपात्र राशनकार्ड धारियों पर जुर्माना लगाने की कार्रवाई होगी। योगी सरकार के आदेश बाद जिला प्रशासन की ओर से इस संबंध में हर गांव तक मुनादी करवाकर जानकारी दी जा रही है। सरकार का कहना है कि अपात्र लोगों के मुफ्त राशन योजना का लाभ उठाने से आम गरीब परिवारों को योजनाओं से वंचित रहना पड़ जाता है।

Next Story