उत्तर प्रदेश

जानें- कौन हैं IPS अभिषेक भारती, जिन्हें माफिया अतीक अहमद को गुजरात से यूपी लाने की मिली है जिम्मेदारी

Arun Mishra
26 March 2023 9:55 AM GMT
जानें- कौन हैं IPS अभिषेक भारती, जिन्हें माफिया अतीक अहमद को गुजरात से यूपी लाने की मिली है जिम्मेदारी
x
माफिया अतीक को प्रयागराज लाने की जिम्मेदारी आईपीएस अभिषेक भारती को मिली है. आईपीएस अभिषेक भारती के नेतृत्व में 45 सदस्यीय पुलिस टीम गुजरात पहुंच गई है.

माफिया डॉन से नेता बने अतीक अहमद को प्रयागराज लाने के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस की एक टीम अहमदाबाद की साबरमती जेल पहुंच गई है. साबरमती जेल में बंद अतीक को उमेश पाल के अपहरण के एक पुराने मामले में वापस प्रयागराज लाया जा रहा है, जिसमें वह मुख्य आरोपी है.

माफिया अतीक को प्रयागराज लाने की जिम्मेदारी आईपीएस अभिषेक भारती को मिली है. आईपीएस अभिषेक भारती के नेतृत्व में 45 सदस्यीय पुलिस टीम गुजरात पहुंच गई है. अभिषेक भारती के साथ एक अन्य आईपीएस और तीन डीएसपी की कोर टीम को मिली इस टास्क को पूरा करने की जिम्मेदारी मिली है. अभिषेक भारती की गिनती प्रदेश के तेजतर्रार आईपीएस अधिकारियों में होती है. मौजूदा समय में वह प्रयागराज कमिश्नरेट में गंगानगर के डीसीपी हैं. साबरमती जेल में अतीक को लाए जाने की प्रक्रिया लगभग पूरी कर ली गई है. देर शाम तक अतीक को साबरमती जेल से लेकर प्रयागराज के लिए पुलिस रवाना हो जाएगी. इस दौरान पुलिस के सुरक्षा घेरे में दो ब्रज वाहन के अलावा तीन फोर व्हीलर और एक एंबुलेंस भी रहेगी.

अभिषेक भारती 2018 बैच के आईपीएस अफसर हैं. गंगानगर डीसीपी रहते हुए उन्होंने कई खूंखार अपराधियों को सलाखों के पीछे पहुंचाया. गाजीपुर रहते हुए नशे के काले कारोबार के खुलासे में उन्होंने कई सख्त कार्रवाई की थी. गाजीपुर ग्रामीण एसपी रहते हुए अभिषेक भारतीय के नेतृत्व में अंतराज्यीय हेरोइन तस्कर गिरोह के सक्रिय सदस्य अंकित राय उर्फ प्रवीण राय के द्वारा अवैध तरीके से हासिल की गई 80 लाख की अचल सम्पत्ति 10 बिसवा 15 धूर जमीन प्रशासन ने कुर्की की थी. इससे पूरे इलाके के अपराधियों में हड़कम्प मच गया था. इसी तरह गैंगेस्टर उपेंद्र राय के खिलाफ विभिन्न जनपदों में अलग-अलग धाराओं में 9 मुकदमे दर्ज थे, उसके खिलाफ कुर्क की कार्रवाई पुलिस ने की थी.


Next Story