उत्तर प्रदेश

मंदिर के सामने करेंगे कुरान का पाठ, सपा नेत्री के खिलाफ भड़काऊ बयान देने पर केस दर्ज

Sakshi
19 April 2022 6:36 AM GMT
मंदिर के सामने करेंगे कुरान का पाठ, सपा नेत्री के खिलाफ भड़काऊ बयान देने पर केस दर्ज
x
रुबीना खानम के खिलाफ थाना सिविल लाइन में विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज हुआ है।

देश में लाउडस्पीकर विवाद (Loudspeaker Row) बढ़ता ही जा रहा है। अलीगढ़ पुलिस (Aligarh Police) ने समाजवादी पार्टी (Samajwadi Parti) महिला सभा की महानगर अध्यक्ष रुबीना खानम (Rubina Khanam) के खिलाफ थाना सिविल लाइन में भड़काऊ बयानबाजी को लेकर मामला दर्ज किया गया है। बता दें कि रुबीना खानम के खिलाफ थाना सिविल लाइन में विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज हुआ है। बता दें कि अलीगढ़ में अजान के विरोध में लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा (Hanuman Chalisa On Mosque) मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है। बता दें कि रूबिना खानम के खिलाफ थाना सिविल लाइन में धारा 153 ए, 295 ए, 298, 505 आईपीसी के तहत मामला दर्ज किया गया है।

बता दें कि समाजवादी पार्टी की महिला सभा के महानगर अध्यक्ष रूबिना खानम ने लाउडस्पीकर मामले पर विवादित टिप्पणी करते हुए कहा कि मुसलमान समुदाय को छेड़ने की कोशिश ना करें। अगर ऐसा हुआ तो हम महिलाऐं मोर्चे को संभालेंगी और हम महिलाऐं बाहर निकलेंगी। मंदिरों के पास बैठकर लाउडस्पीकर पर कुरान का पाठ करेंगे। हमने चूड़ियां नहीं पहन रखी हैं।'

बता दें कि रुबीना खानम ने कहा कि आजकल हमारे देश में एक नहीं जंग छिड़ गई है कि मस्जिदों पर से लाउडस्पीकर उतार दिए जाएं।' साथ ही उन्होंने बजरंग दल पर भी निशाना साधते हुए कहा कि 'रमजान के पाक महीने के अंदर आप हमारे धर्म के कामों में अड़ंगा लगा रहे हैं। यह हमारी आस्था का मामला है।

बता दें कि हिन्दू संगठन द्वारा शहर के 21 चौराहों पर लाउडस्पीकर लेकर हनुमान चालीसा पढ़े जाने के एलान के बाद रुबीना खानम ने बीजेपी की तीखी आलोचना की। उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार मुसलमानों और हिंदुओं को लड़ाना चाहती है। भाजपा हिंदुत्व की राजनीति के लिए मुसलमानों को शिकार बनाना चाहती है। ये बात ठीक नहीं है। भाजपा अटल बिहारी बाजपेयी जैसे नेता से सीख ले, जिन्होंने देश और भाईचारे को सबसे ऊपर रखा। अगर धर्म और भावनाओं के साथ खिलवाड़ करने की किसी ने कोशिश की तो हम महिलाऐं मोर्चा संभालेंगी।

Next Story