उत्तर प्रदेश

योगी आदित्यनाथ दीपोत्सव के दिन कर सकते है अगली कैबिनेट मीटिंग, अयोध्या में होगी बैठक

Sonali kesarwani
1 Nov 2023 10:54 AM GMT
योगी आदित्यनाथ दीपोत्सव के दिन कर सकते है अगली कैबिनेट मीटिंग, अयोध्या में होगी बैठक
x
योगी आद‍ित्‍यनाथ सरकार की आगामी कैब‍िनेट बैठक अब 11 नवंबर को अयोध्या में भव्‍य दीपोत्सव के आयोजन के बाद हो सकती है। बता दें क‍ि मंगलवार को हुई कैब‍िनेट बैठक के बाद वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने बताया कि मंगलवार की कैबिनेट बैठक में प्रस्तुत हुए 21 में से 20 प्रस्तावों पर कैबिनेट ने सहमति दी है।

योगी सरकार की अगली कैबिनेट बैठक अयोध्या में हो सकती है। मंगलवार को लोकभवन में हुई कैबिनेट बैठक में इसे लेकर चर्चा हुई। यह संभावना जतायी जा रही है कि अयोध्या में 11 नवंबर को दीपोत्सव के अवसर पर कैबिनेट बैठक कराई जा सकती है। बैठक के बाद वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने बताया कि मंगलवार की कैबिनेट बैठक में प्रस्तुत हुए 21 में से 20 प्रस्तावों पर कैबिनेट ने सहमति दी है। ‘उत्तर प्रदेश अंतर्देशीय जलमार्ग प्राधिकरण अधिनियम, 2023’ से संबंधित प्रस्ताव को कैबिनेट की अगली बैठक के लिए स्थगित कर दिया गया है।

अयोध्या में हो सकती है बैठक

अगली कैबिनेट बैठक अयोध्या में संभावित है। परंपरागत तौर पर कैबिनेट की बैठक राजधानी में ही होती हैं लेकिन इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लखनऊ से बाहर कैबिनेट बैठक कराने की पहल कर चुके हैं। उन्होंने 29 जनवरी 2019 को प्रयागराज में कुंभ के दौरान मेला स्थल पर ही कैबिनेट बैठक की थी। उस बैठक में सरकार ने मेरठ से प्रयागराज तक गंगा एक्सप्रेसवे का निर्माण कराने का निर्णय किया था।

Also Read: राजस्थान में गरजे सीएम योगी, किया इजरायल की तारीफ, कहा- तालिबान का इलाज बजरंग बली का गदा है

अयोध्या में होगा भव्य दीपोत्सव

अगले वर्ष 22 जनवरी को अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि मंदिर में रामलला का प्राण प्रतिष्ठा समारोह होना है। इस समारोह के दृष्टिगत इस साल अयोध्या में होने वाले दीपोत्सव को भव्य बनाने की तैयारी है। यह संभावना व्यक्त की जा रही है कि दीपोत्सव के मौके पर अयोध्या में कैबिनेट बैठक का आयोजन कराया जाए।

Also Read: मराठा आरक्षण पर ख़तम हुआ अनशन, सभी दलों की बनी सहमति, CM शिंदे बोले- हिंसा न करें

Sonali kesarwani

Sonali kesarwani

    Next Story