उत्तर प्रदेश

योगी अदित्यनाथ आज महोबा, हमीरपुर व जालौन के दौरे पर, पीएम मोदी आज करेंगे वर्चुअल शुभारंभ, सीएम का मिनट टू मिनट जानें पूरा शेड्यूल

सुजीत गुप्ता
10 Aug 2021 5:17 AM GMT
योगी अदित्यनाथ आज महोबा, हमीरपुर व जालौन के दौरे पर, पीएम मोदी आज करेंगे वर्चुअल शुभारंभ, सीएम का मिनट टू मिनट जानें पूरा शेड्यूल
x

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को महोबा, हमीरपुर और जालौन के दौरे पर रहेंगे। उत्तर प्रदेश के महोबा में गरीबी रेखा से नीचे जीवनयापन करने वाले गरीब परिवारों के लिए उज्ज्वला 2.0 का दस अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीरभूमि महोबा से वर्चुअल शुभारंभ करेंगे। पीएम उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों से संवाद स्थापित करेंगे। कार्यक्रम के शुभारंभ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री हरदीप पुरी के साथ 11.55 बजे पुलिस लाइन ग्राउंड में हेलीकाप्टर से उतरेंगे।

सीएम का कार्यक्रम शेड्यूल

11.55 बजे: पुलिस लाइन महोबा

12.00 बजे : कार्यक्रम स्थल, निकट पुलिस लाइन ग्राउंड

12.00 से 12.15 बजे तक: पेट्रोलियम मंत्री के साथ बायोफ्यूल्स डे की प्रदर्शनी

12.15 से 2.00 बजे तक : प्रधानमंत्री वर्चुअल माध्यम से जुड़ेंगे

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को बुन्देलखंड एक्सप्रेस-वे के निर्माण कार्यों का हवाई सर्वेक्षण भी करेंगे। इस एक्सप्रेस-वे काम 69 फीसदी पूरा हो गया है। दिसंबर तक मुख्य कैरेज-वे का काम पूरा हो जाएगा। बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे चित्रकूट के भरतकूप के पास से शुरू होकर बांदा, हमीरपुर, महोबा और औरैया होते हुए इटावा के कुदरैल गांव के पास आगरा एक्सप्रेस वे से जुड़ेगा। इससे बुंदेलखंड से देश की राजधानी दिल्ली तक आने-जाने में समय और संसाधनों की बचत होगी। डीजल और पेट्रोल की खपत घटने से प्रदूषण भी घटेगा।

मुख्यमंत्री हमीरपुर कुछेछा बाढ़ राहत केंद्र का दौरा करेंगे। हमीरपुर कलक्ट्रेट परिसर में बैठक करेंगे। जालौन में बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का दौरा करेंगे। बाढ़ राहत शिविर जगमनपुर व माधवगढ़ का भी दौरा करेंगे। इसके बाद जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक भी करेंगे और शाम छह बजे वापस लखनऊ लौटेंगे।





Next Story