उत्तर प्रदेश

योगी सरकार की अपराधियों पर नकेल, दो गैंगेस्टरों की साढ़े 17 लाख की संपत्ति जब्त

Sakshi
7 April 2022 3:09 PM GMT
योगी सरकार की अपराधियों पर नकेल, दो गैंगेस्टरों की साढ़े 17 लाख की संपत्ति जब्त
x
निघासन और धौरहरा पुलिस व प्रशासन ने दो गैंगेस्टरों की साढ़े 17 लाख रुपए की संपत्ति जब्त कर ली है। 

उत्तर प्रदेश के अपराधियों पर योगी सरकार का एक्शन जारी है। आज गुरुवार को निघासन और धौरहरा पुलिस व प्रशासन ने दो गैंगेस्टरों की साढ़े 17 लाख रुपए की संपत्ति जब्त कर ली है। उसे सीज कर दिया गया है। बता दें कि यह कार्रवाई डीएम के गिरोहबंद कानून के तहत पारित आदेश के क्रम में की गई है।

निघासन कोतवाल चंद्रभान यादव ने बताया कि हरसिंहपुर गांव का गैंगस्टर आरोपी मंसूर बिनौरा गांव के अभियुक्त गुड्डू के गैंग का सदस्य है। गुड्डू गैंग लीडर है। गिरोह के अन्य सदस्य कुन्ने, नासिर और अयूब हैं। इनके खिलाफ निघासन कोतवाली में गिरोहबंद और समाज विरोधी क्रियाकलाप के तहत मुकदमा दर्ज है। आरोपियों ने क्षेत्र में गोकशी आदि करके काफी संपत्ति अर्जित की है। डीएम कोर्ट में गिरोहबंद कानून के तहत चले मुकदमे में आदेश पर अभियुक्त मंसूर द्वारा अपराध करके अर्जित करीब साढ़े तेरह लाख की संपत्ति कुर्क की गई है। इनमें एक पक्का मकान व एक बाइक शामिल है।

तहसीलदार राकेश पाठक की निगरानी में झंडी चौकी इंचार्ज विनोद सिंह ने नासिर की पत्नी अमजदी की मौजूदगी में मकान की तलाशी लेने के बाद उसे सील कर दिया। घर में खड़ी एक बाइक को भी पुलिस ने कब्जे में लिया है। इस दौरान लेखपाल आदि राजस्वकर्मी तथा सिपाही मौजूद रहे। उधर, धौरहरा में सीओ टीएन दूबे के नेतृत्व में पुलिस एवं राजस्व विभाग की संयुक्त टीम ने गैंगेस्टर के आरोपी शरीफ निवासी कलुआपुर का मकान सीज कर दिया। पुलिस ने साबिर के मकान को सीज कर दिया। इसकी कीमत चार लाख 85 हजार रुपये बताई गई। इस दौरान तहसीलदार संतोष शुक्ल व प्रभारी निरीक्षक धर्म प्रकाश शुक्ला मौजूद रहे।

Next Story