उत्तर प्रदेश

योगी सरकार ने दो निलंबित IPS अफसर अनंत देव तिवारी और पवन कुमार को किया बहाल

Arun Mishra
2 Oct 2022 6:01 AM GMT
योगी सरकार ने दो निलंबित IPS अफसर अनंत देव तिवारी और पवन कुमार को किया बहाल
x
यूपी सरकार ने अनंत देव तिवारी और पवन कुमार को बहाल कर दिया है.

लखनऊ : उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने दो निलंबित आईपीएस (IPS ) अफसरों को बहाल करने का आदेश जारी कर दिया है. यूपी सरकार ने दो आईपीएस अफ़सरों को बहाल किया है. आईपीएस अनंत देव तिवारी (Anant dev tiwari IPS) को बहाल किया है वहीँ दूसरे आईपीएस पवन कुमार (Pawan kumar IPS) को भी बहाल किया गया है.

बिकरू कांड में निलंबित हुए थे अनंत देव

आपको बतादें अनंत देव तिवारी डीआईजी (DIG) एसटीएफ के पद से निलंबित हुए थे. कानपुर के बिकरू कांड की जांच के दौरान अनंत देव तिवारी निलंबित हुए थे. अब योगी सरकार ने बहाल करने का आदेश जारी कर दिया है. यूपी सरकार ने अनंत देव तिवारी को 12 नवंबर 2020 को सस्पेंड किया था.

कानपुर के बिकरू में 2 जुलाई 2020 को गैंगस्टर विकास दुबे ने अपने साथियों के साथ मिलकर उसको गिरफ्तार करने पहुंची पुलिस टीम पर गोलीबारी की थी। पुलिस पर हुए इस हमले में 8 पुलिसकर्मियों की मौत हो गई थी, जिसमें डीएसपी भी शामिल थे। साथ ही कई अन्य पुलिसकर्मी जख्मी भी हो गए थे। इस वारदात के बाद यूपी पुलिस ने 8 दिन के अंदर विकास दुबे समेत 6 आरोपियों को मार गिराया था।

SSP गाजियाबाद के पद से निलंबित हुए थे पवन कुमार

वहीँ दूसरे आईपीएस अधिकारी पवन कुमार गाजियाबाद में एसएसपी पद पर रहते हुए निलंबित हुए थे. उन्हें कार्यों में लापरवाही बरतने पर यूपी सरकार ने निलंबित किया था. अब योगी सरकार ने बहाल करने का आदेश जारी कर दिया है. यूपी सरकार ने पवन कुमार को 31 मार्च 2022 को सस्पेंड किया था.

Next Story