उत्तर प्रदेश

यूपी में पाक की जीत पर जश्न मनाने वालों पर योगी सरकार का बड़ा एक्शन, देशद्रोह का चलेगा केस

Arun Mishra
27 Oct 2021 1:10 PM GMT
यूपी में पाक की जीत पर जश्न मनाने वालों पर योगी सरकार का बड़ा एक्शन, देशद्रोह का चलेगा केस
x
यूपी के अलग-अलग जिलों में पाकिस्तान के समर्थन में आए लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया गया है.

टी-20 वर्ल्ड कप में PAK के खिलाफ भारत की हार पर पाकिस्तान का समर्थन करने वालों के खिलाफ योगी सरकार ने बड़ी कार्रवाई की है. इस मामले में पुलिस ने अब तक 7 लोगों को नामजद किया है. यूपी के अलग-अलग जिलों में पाकिस्तान के समर्थन में आए लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया गया है. इनके खिलाफ देशद्रोह के तहत केस चलेगा. बताया जा रहा है कि आगरा में तीन, बरेली में तीन और लखनऊ में एक शख्स को पुलिस ने नामजद किया है.

इधर, राजस्थान के उदयपुर में पाकिस्तान क्रिकेट टीम का समर्थन करने वाली शिक्षिका नफीसा अटारी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. उदयपुर के अम्बामाता पुलिस ने आरोपी शिक्षिका को गिरफ्तार किया. बताया जा रहा है कि नफीसा ने मैच के बाद अपने Whatsapp पर स्टेटस लगाया था कि हम जीत गए.

नफीसा के पाक की जीत पर इस तरह खुशी जताने के बाद उनके स्कूल ने उन्हें नौकरी से बर्खास्त कर दिया था.

बता दें कि रविवार को दुबई में टी-20 वर्ल्ड कप के मुकाबले में भारत को पाकिस्तान ने हरा दिया था. 2007 से लेकर 2016 तक हमेशा ही भारत ने टी-20 वर्ल्डकप के मुकाबलों में पाकिस्तान को हराया है. सिर्फ टी-20 वर्ल्डकप ही नहीं बल्कि 50 ओवर वर्ल्ड कप मिलाकर भी पाकिस्तान की भारत के खिलाफ ये पहली जीत है जो किसी वर्ल्डकप में हुई है.

Next Story