उत्तर प्रदेश

'भगवाधारी तुम बन जाओ आतंकी', विवादित बयान देने वाले पुलकित महाराज गिरफ्तार

Sakshi
13 April 2022 12:42 PM GMT
भगवाधारी तुम बन जाओ आतंकी, विवादित बयान देने वाले पुलकित महाराज गिरफ्तार
x
विवादों से घिरे रहने वाले पुलकित महाराज को उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के साहिबाबाद पुलिस (Sahibabad Police) ने गिरफ्तार कर लिया है।

विवादों से घिरे रहने वाले पुलकित महाराज को उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के साहिबाबाद पुलिस (Sahibabad Police) ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलकित महाराज विवादित बयान देते रहते हैं। बता दें कि हाल ही में उन्होंने हिंदुओं को आतंकी बनने की सलाह दी थी और इस बयान पर काफी विवाद हुआ था, जिसके बाद उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था। पुलकित महाराज के खिलाफ गाजियाबाद के साहिबाबाद थाने में एफआईआर दर्ज किया गया था।

बता दें कि एक वायरल वीडियो में पुलकित महाराज ने विवादित बयान देते हुए कहा था कि 'आप लोग किस बात के लिए इतनी जोर से चिल्लाते हो, जैसे अल्लाह बहरा हो गया है। कौन है अल्लाह। कहां है अल्लाह। किसने देखा है अल्लाह। अगर इतना ही डर है तो हिंदू बन जाओ। ये लोग आतंकी हैं, टेररिस्ट हैं। मैं आज भगवावादियों से कहता हूं कि जो लोग भगवा पहनते हैं। अब जरूरत है आतंकवादी बनने की। आतंकी बन जाओ और उन्हें उन्हीं की भाषा में जवाब दो। गोली से जवाब दो, बंदूक से जवाब दो।' मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पुलकित महाराज उर्फ पुलकित मिश्रा को पुलिस ने लखनऊ (Lucknow) से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस को उसकी लोकेशन विभूति खंड से मिल रही थी।

बता दें कि पुलकित महाराज के खिलाफ और इस घटना की शिकायत समाजवादी पार्टी ने दर्ज कराई थी। साथ ही पुलकित महाराज के भडकू भाषण का वीडियो ट्विटर पर शेयर करते हुए लिखा कि 'देश के भगवाधारी (फर्जी) इन बाबाओं, मठाधीशों से सावधान रहे जनता, ये लोग किस प्रकार के समाज का निर्माण करके सत्ता कब्जाए रखना चाहते हैं आप स्वयं सुनिए। बेरोजगारी ,महंगाई ,अशिक्षा और स्वास्थ्य व सड़क से ध्यान हटाने के लिए ये सब बयानबाजियां भाजपा सरकार के इशारे पर हो रही हैं।'

बता दें कि पुलकित महाराज विवादों में अक्सर घिरे रहते हैं। पुलकित महाराज को दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने 2018 में भी गिरफ्तार किया था। पुलकित महाराज के नाम पर पीएमओ से शिकायत की गई थी कि पुलकित महाराज प्रधानमंत्री के नाम पर वीआईपी ट्रीटमेंट ले रहे हैं। इसके बाद पुलकित महाराज को क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया था। क्राइम ब्रांच के एडिशनल सीपी ने बताया था कि पुलकित महाराज नाम का शख्स प्रधानमंत्री का आध्यात्मिक गुरु बताकर अफसरों पर रौब जमाता था और अलग-अलग राज्यों में भी वीआईपी प्रोटोकोल लेने से लेकर खाने तक की सुविधाएं हासिल करता था। प्रधानमंत्री कार्यालय के असिस्टेंट डायरेक्टर की तरफ से पुलकित महाराज के खिलाफ शिकायत की गई थी।

Next Story