उत्तर प्रदेश

Ayodhya News: अयोध्‍या में धर्मांतरण के लिए दबाव बना रहा था युवक, युवती ने की आत्महत्या, मुकदमा दर्ज

Special Coverage Desk Editor
5 Feb 2023 5:13 PM GMT
Ayodhya News: अयोध्‍या में धर्मांतरण के लिए दबाव बना रहा था युवक, युवती ने की आत्महत्या, मुकदमा दर्ज
x
Ayodhya News: युवती की आत्महत्या के मामले में चौंकाने वाली सच्चाई सामने आई है। अपना धर्म छिपा कर मुस्लिम युवक ने युवती को प्रेम जाल में फंसाया। उसके बाद उसका अश्लील वीडियो बना कर मतांतरण का दबाव बनाने लगा। शादी से पूर्व इस्लाम स्वीकार करने के लिए कहा गया। प्रताड़ना से तंग युवती ने आहत होकर फांसी लगा ली।

Ayodhya News: युवती की आत्महत्या के मामले में चौंकाने वाली सच्चाई सामने आई है। अपना धर्म छिपा कर मुस्लिम युवक ने युवती को प्रेम जाल में फंसाया। उसके बाद उसका अश्लील वीडियो बना कर धर्मांतरण का दबाव बनाने लगा। शादी से पूर्व इस्लाम स्वीकार करने के लिए कहा गया। प्रताड़ना से तंग युवती ने आहत होकर फांसी लगा ली।

घटना के 13 दिन बाद मृतका के स्वजन ने उसके मोबाइल फोन की पड़ताल की तो हकीकत सामने आई, जिसके बाद स्वजन ने आरोपी अयाज अहमद के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई है। आरोपी युवक पुरानी सब्जी मंडी का रहने वाला है। यह घटना गत 23 जनवरी की। परास्नातक की छात्रा ने घर में फांसी लगा ली थी। युवती का अंतिम संस्कार करने के बाद स्थिर हुए स्वजनों ने आत्महत्या का कारण पता करने के लिए मृतका के मोबाइल फोन की पड़ताल की तो आरोपी युवक के साथ युवती की कई तस्वीरें मिलीं।

दोनों के बीच कई बार फोन पर बात होना भी पाया गया है। एक माह पूर्व युवती के एक रिश्तेदार ने दोनों को साथ में देखा था। इसकी सूचना उसके स्वजनों को दी थी। स्वजनों ने युवती से पूछताछ की तो उसने बताया था कि युवक हिंदू है और वह उससे शादी करना चाहता है। स्वजनों ने युवक के बारे में पता लगाया तो ज्ञात हुआ कि वह मुस्लिम है, जिसका नाम अयाज है। यह बात स्वजनों ने युवती को भी बताई, लेकिन उसे पिता की बात पर भरोसा नहीं हुआ। गत 22 जनवरी को युवती घर पहुंची तो वह काफी तनाव में थी।

युवती ने बताया कि युवक ने उससे झूठ बोला है। अपने को हिंदू बता कर उसे धोखा दिया है। शादी के लिए इस्लाम स्वीकार करने का दबाव बना रहा है। आरोपी ने युवती का अश्लील वीडियो भी बना लिया था। मतांतरण न करने पर वीडियो प्रसारित करने की धमकी दे रहा था। युवती के स्वजन का आरोप है कि अयाज ने उनकी बेटी पर हिंदू धर्म त्याग कर इस्लाम स्वीकार करने का दबाव बनाया, जिससे आहत होकर युवती ने आत्महत्या की है। कोतवाल शमशेर बहादुर सिंह ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। जांच की जा रही है।

Special Coverage Desk Editor

Special Coverage Desk Editor

    Next Story