उत्तराखण्ड

उत्तराखंड के 30-वर्षीय व्यवसायी को मारने के लिए कोबरा का इस्तेमाल करने के आरोप में 5 पर मामला दर्ज

Smriti Nigam
19 July 2023 7:57 AM GMT
उत्तराखंड के 30-वर्षीय व्यवसायी को मारने के लिए कोबरा का इस्तेमाल करने के आरोप में 5 पर मामला दर्ज
x
30 वर्षीय व्यक्ति तीनपानी इलाके के पास सड़क के किनारे खड़ी अपनी कार के अंदर मृत पाया गया, जिसमें इग्निशन चालू था।

30 वर्षीय व्यक्ति तीनपानी इलाके के पास सड़क के किनारे खड़ी अपनी कार के अंदर मृत पाया गया, जिसमें इग्निशन चालू था।

मामले से परिचित अधिकारियों ने मंगलवार को कहा कि उत्तराखंड के हलद्वानी में पुलिस ने एक 30 वर्षीय व्यापारी की हत्या के लिए कोबरा का इस्तेमाल करने और फिर हत्या को एक दुर्घटना के रूप में पेश करने की कोशिश करने के आरोप में पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

अधिकारियों के अनुसार, पुलिस ने उत्तर प्रदेश से एक सपेरे रमेश नाथ को गिरफ्तार किया है,जबकि अन्य चार आरोपी जिस महिला के साथ पीड़ित का रिश्ता था, माही उर्फ डॉली आर्य, उसका दोस्त दीप कांडपाल और उसके दो घरेलू नौकर फ़रार हैं.

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) नैनीताल पंकज भट्ट ने कहा कि 30 वर्षीय व्यक्ति तीनपानी इलाके के पास सड़क के किनारे खड़ी अपनी कार के अंदर मृत पाया गया, जिसका इग्निशन चालू था।

एसएसपी ने कहा,15 जुलाई को व्यापारी अंकित चौहान अपनी कार में मृत पाए गए.पुलिस ने उनके शव को कब्जे में ले लिया और पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया, जिससे पता चला कि उनकी मौत सांप के जहर के कारण हुई।

पुलिस ने कहा कि चौहान की कॉल डिटेल्स को स्कैन किया गया और पुलिस को पता चला कि वह माही नाम की एक महिला के संपर्क में था।हमने महिला के कॉल रिकॉर्ड को ट्रैक किया, जहां से हमें यूपी के सपेरे रमेश नाथ का संपर्क मिला। उसका नंबर सर्विलांस पर लगा दिया गया और उसे सोमवार को यूपी से गिरफ्तार कर लिया गया.पूछताछ के दौरान उसने खुलासा किया कि महिला, उसके दोस्त दीप कनपाल और उसके दो सहयोगियों ने चौहान पर कोबरा छोड़ कर उसे मारने की साजिश रची।

शुरुआत में, पुलिस ने सोचा कि मौत शायद बंद वाहन में कार्बन मोनोऑक्साइड की अधिकता के कारण एक दुर्घटना थी। लेकिन पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के बाद पुलिस ने जांच की दिशा बदल दी.हमने पाया कि घटना 14 जुलाई की है, जब चौहान माही के घर गए थे. चार अन्य आरोपी घटनास्थल पर मौजूद थे।उन्होंने शायद उसे शराब या कोई अन्य पदार्थ पिलाया जिससे वह बेहोश हो गया और फिर उस पर कोबरा छोड़ दिया।

पुलिस ने कहा कि चौहान की बहन ईशा ने भी माही और दीप कनपाल को संदिग्धों के रूप में नामित करते हुए पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।

शिकायत के आधार पर, हल्द्वानी पुलिस स्टेशन में भारतीय दंड संहिता की धारा 302 (हत्या) के तहत पांच आरोपियों के खिलाफ प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज की गई थी।पुलिस ने कहा,सपेरे ने पुलिस को बताया कि चौहान नशे की हालत में महिला के साथ दुर्व्यवहार करता था, जिसके कारण उसने यह कदम उठाया।

पुलिस ने कहा,चारों आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा, हम उनकी लोकेशन का पता लगाने के लिए उनके मोबाइल फोन को ट्रैक कर रहे हैं, लेकिन उनके फोन बंद हैं।

Next Story