अल्मोड़ा

दलित नेता ने किया सवर्ण लड़की से विवाह, ससुरालियों ने कर दी हत्या

Shiv Kumar Mishra
5 Sep 2022 1:22 PM GMT
दलित नेता ने किया सवर्ण लड़की से विवाह, ससुरालियों ने कर दी हत्या
x

अल्मोड़ा जिले से बड़ी खबर सामने आ रही है। भिकियासैंण में प्रेम विवाह करने पर ससुराल वालों ने अपहरण के बाद उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी के दलित नेता जगदीश चंद्र की हत्या कर दी। वर्ग सघर्ष की आशंका में भिकियासैंण को छावनी में तब्दील हो गया है।

घटना के बाद से पुलिस प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है। पुलिस ने हत्यारोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। वही शव पोस्टमार्टम के लिए रानीखेत भेज दिया गया है। वर्ग विशेष से मामला जुड़ा होने के कारण विशेष सतर्कता बरती जा रही है।

जानकारी के अनुसार सल्ट के पनुवाधौखन निवासी जगदीश चंद्र पुत्र केश राम और भिकियासैंण निवासी गीता उर्फ गुड्डी ने विगत 21 अगस्त को गैराड़ मंदिर में प्रेम विवाह किया था। शादी से पहले गुड्डी अपने सौतेले पिता जोगा सिंह और सौतेले भाई गोविंद सिंह, भावना पत्नी जोगा सिंह के साथ रहती थी।

इस बीच दोनों का प्रेम विवाह गुड्डी के सौतेले भाई और पिता को रास नहीं आया। गुरुवार को जगदीश के ससुराल वालों ने जगदीश चंद्र को भिकियासैंण में पकड़ लिया था। उसके बाद वह लोग जगदीश चंद्र का एक गाड़ी से अपहरण कर ले गए। उसके बाद बेरहमी से जगदीश की हत्या कर दी। हरयाकांड की सूचना पर पुलिस और राजस्व की टीम ने देर शाम गाड़ी से जगदीश का लहुलूहान शव बरामद कर लिया।

उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष पीसी तिवारी ने बताया कि उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी से जगदीश चंद्र दो बार विधानसभा चुनाव लड़ चुके हैंं। तहसीलदार निशा रानी ने बताया की पूूरे मामले की जा जांच की जा रही है। आरोपी पकड़ लिए गये है।

Next Story