अल्मोड़ा

उत्तराखंड मे पुष्कर धामी ने किया विभागों बंटवारा, प्रेम चंद्र अग्रवाल बने विधाई, संसदीय कार्य मंत्री, बाकी मंत्रियों को अभी विभाग मिलने का इंतजार

Shiv Kumar Mishra
26 March 2022 11:59 AM GMT
उत्तराखंड मे पुष्कर धामी ने किया विभागों बंटवारा, प्रेम चंद्र अग्रवाल बने विधाई, संसदीय कार्य मंत्री, बाकी मंत्रियों को अभी विभाग मिलने का इंतजार
x

उत्तराखंड से बड़ी खबर सामने आ रही है जहां आगामी 29 तारीख से विधानसभा सत्र शुरू हो रहे हैं तो वही कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल को बड़ी जिम्मेदारी दी गई है। दरअसल मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की संस्तुति के बाद विधायी एवं संसदीय कार्यों की जिम्मेदारी प्रेमचंद अग्रवाल को दी गई है। विधानसभा सत्र के दौरान कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद्र अग्रवाल विधायी एवं संसदीय कार्य का दायित्व निभाएंगे।

आपको बता दें कि शपथ ग्रहण के बाद अभी तक किसी भी मंत्री को कोई जवाब नहीं दिया गया। वहीं विभागों के बंटवारे पर सभी की नजरें लगी हुई हैं। सूत्रों के मुताबिक मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी वित्त, ऊर्जा और लोक निर्माण सरीखे अहम विभाग अपने पास रख सकते हैं। संभावना यह भी जताई जा रही है कि पुराने मंत्रियों को इस बार नए विभागों का आवंटन हो सकता है। मंत्रियों को विभागों के बंटवारे पर शुक्रवार को भी सबकी नजर लगी थी। लेकिन विभागों का आवंटन नहीं हो पाया।

पहले यही माना जा रहा था कि शपथग्रहण के बाद सभी मंत्रियों को विभाग दे दिए जाएंगे। लेकिन मुख्यमंत्री धामी को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के शपथग्रहण समारोह में शामिल होने लखनऊ चले गए। अब माना जा रहा है कि आज शनिवार को मंत्रियों के कामकाज पर मंथन हो सकता है।

कुछ मंत्रियों के करीबी शनिवार को ही विभागों का आवंटन होने की संभावना जता रहे हैं। ऊर्जा, आवास, शहरी विकास, आबकारी, औद्योगिक विकास, लोनिवि, सिंचाई, स्वास्थ्य, गृह, वित्त, कार्मिक सरीखे अहम विभागों में वरिष्ठ मंत्रियों की निगाह लगी है लेकिन इस बार शायद ही उनकी मुराद पूरी हो पाएगी। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, अपनी दूसरी पारी में मुख्यमंत्री ऊर्जा, लोनिवि, वित्त, गृह, कार्मिक सरीखे कई अन्य अहम विभाग अपने पास रख सकते हैं।

Next Story