अल्मोड़ा

8 कुमाऊं रेजिमेंट में तैनात जवान शहीद, परिवार में चल रही थी जवान की शादी की तैयारी

Shiv Kumar Mishra
10 Aug 2022 9:25 AM GMT
8 कुमाऊं रेजिमेंट में तैनात जवान शहीद, परिवार में चल रही थी जवान की शादी की तैयारी
x

उत्तराखंड का एक और लाल भारत मां की रक्षा करते हुए शहीद हो गया। बताया जा रहा है कि ढकना ग्राम पंचायत के चौड़ाकोटी गांव निवासी सेना में तैनात जवान विनीत चौड़ाकोटी का निधन हो गया है। विनीत चार भाई बहनों में सबसे छोटा था। परिवार में विनीत की शादी की बात चल रही थी। लेकिन बेटे के सेहरा बंधने की जगह जवान का शव तिरंगे में लिपट कर आ रहा है। जिससे गांव में शोक की लहर है। परिजनों का बुरा हाल है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार चौड़ाकोटी गांव निवासी विनीत चौड़ाकोटी पुत्र बसंत चौड़ाकोटी 2012 में आर्मी के आठ कुमाऊं रेजिमेंट में सिपाही के पद पर भर्ती हुए थे। विनीत के पिता खेतीबाड़ी करते हैं। जबकि मां धर्मा देवी गृहणी हैं। करीब दो साल पूर्व कश्मीर में पोस्टिंग से लौटने के बाद उसकी तबीयत खराब होने लगी। करीब दो वर्ष पिथौरागढ़ रहने के बाद करीब दो माह पूर्व उनका पूणे ट्रांसफर हुआ था।

बताया जा रहा है कि पूणे में ड्यूटी के दौरान उनकी तबीयत और खराब हो गई। वह हार्ट की बीमारी से परेशान थे। जिसका आर्मी अस्तपाल पूना में उपचार चल रहा था। सोमवार को आपरेशन होने के बाद मंगलवार सुबह उनका निधन हो गया। जवान का शव बुधवार यानि आज चम्पावत पहुंचेगा। जहां राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

बताया जा रहा है कि जागेश्वर विधायक मोहन सिंह माहरा ने कुछ देर पहले सोशल मीडिया पर एक पोस्ट के माध्यम से बताया कि विनीत चौड़ाकोटी पुत्र बसंत बल्लभ चौड़कोटी शहीद हो गए। विधायक ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

Next Story